एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Indore में नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे की प्रेस वार्ता, BJP पर साधा निशाना

इस समय इंदौर शहर के बहुत से वार्ड में रहने वाले नागरिक इस सवाल से जूझ रहे हैं कि क्या बीजेपी को जिताने की सजा उन्हें इंदौर नगर निगम के द्वारा दी जा रही है? इन नागरिकों का कहना है कि हमने भाजपा को जिताया है। विधानसभा के चुनाव में सभी 9 सीट भाजपा जीती है। उसके बाद भी नगर निगम के द्वारा बिना सुनवाई के हमारा वार्ड का जोनल कार्यालय 8 किलोमीटर दूर तक बदला जा रहा है। यह बात नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने पत्रकारों से चर्चा में कही। साथ ही चौकसे ने BJP सरकार पर जमकर निशाना साधा।

नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा की, इंदौर नगर निगम के द्वारा हाल ही में 19 जोनल कार्यालय के स्थान पर 22 जोनल कार्यालय बनाने का फैसला लिया गया है। इसके लिए नगर निगम के द्वारा किस वार्ड को किस जोनल कार्यालय में लेना है उसकी सूची भी नागरिकों की राय प्राप्त किए बगैर ही फाइनल कर दी गई है। जनता को मालूम ही नहीं पड़ा और उनके वार्ड का जोन बदल गया है। इसमें नगर निगम के द्वारा गंभीर किस्म की विसंगति की गई है।

उन्होंने कहा कि, जोन क्रमांक 18 वर्तमान में वार्ड क्रमांक 53 में स्थित है और जोन क्रमांक 5 वार्ड क्रमांक 22 में स्थित है। इसके बावजूद इन दोनों वार्ड के जोन बदल दिए गए हैं। वार्ड क्रमांक 53 को जोन क्रमांक 19 में कर दिया गया है जो की 5 किलोमीटर दूर है। इसके साथ ही वार्ड क्रमांक 22 को जोन क्रमांक 6 में कर दिया गया है जो की 4 किलोमीटर दूर है। इसी तरह की विसंगति अन्य वार्ड के साथ भी की गई है। वार्ड क्रमांक 21 को वर्तमान जोनल कार्यालय से हटकर नवल के जोनल कार्यालय में कर दिया गया है जो की 8 किलोमीटर दूर है।

उन्होंने कहा कि, इसके साथ ही वार्ड पार्षद कि मंशा है कि वार्ड क्रमांक 60 को जोन क्रमांक 11 से हटाकर 12 में किया जाना उचित होगा। इसी प्रकार वार्ड क्रमांक 73 को जोन क्रमांक 15 से हटाकर 21 में कर दिया गया है जो की 8 किलोमीटर दूर है। जबकि वार्ड क्रमांक 75 को जोन क्रमांक 19 से हटाकर जोन 13 में कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button