एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Ujjain में CM मोहन यादव ने किया झंडावंदन, जनता को दिया खास संदेश

उज्जैन में भारतीय गणतंत्र के 75वे गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य समारोह दशहरा मैदान में आयोजित किया गया। मुख्य समारोह में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन के दशहरा मैदान में झंडा फहराया एवं मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया।

उज्जैन के इतिहास में पहली बार मुख्यमंत्रीजी द्वारा झंडा फहराया गया है। मुख्य अतिथि डॉ. यादव प्रातः 8.58 बजे दशहरा मैदान पहुंचे तथा यहां उन्होंने ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के पश्चात मुख्यमंत्री ने खुली जीप में परेड का निरीक्षण किया एवं आकाश में मुक्त विचरण करने के लिये गुब्बारे छोड़े। कला पथक दल द्वारा मप्र गान का गायन किया गया।
तत्पश्चात मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने मुख्यमंत्री सन्देश का वाचन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान इन्दौर द्वारा उज्जैन में सेटेलाईट परिसर स्थापित करने की परियोजना को केन्द्रीय शिक्षा एवं कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री धर्मेश प्रधान ने सैद्धांतिक सहमति प्रदान की है। मुख्यमंत्री ने अपने सन्देश में कहा कि हमारी सरकार ने एक दिन में ही पीएससी से चयनित 700 लोगों को नियुक्ति पत्र दिया है। यह एक तरह का मध्य प्रदेश का नवाचार भी है। हमने अनेक जन-हितैषी कार्य किये हैं, उसे देखकर मैंने निर्णय लिया है कि अपने गृह नगर में ही जाकर मैं ध्वजारोहण करूंगा। यही नहीं सभी मंत्रीगण भी अपने क्षेत्र में आज ध्वजारोहण कर रहे हैं। मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने जयश्री महाकाल के उद्घोष के बाद अपने सन्देश का समापन किया।

परेड दल द्वारा राष्ट्रपति की जय का उद्घोष कर हर्षफायर किया गया। तत्पश्चात 32वी एनएसएस प्लाटून, जिला बल पुरूष प्लाटून दल, जिला महिला प्लाटून दल, जिला होमगार्ड, एनसीसी, एनसीसी एमपी सीनियर एवं एनसीसी जुनियर, नेवल प्लाटून, एनएसएस प्लाटून एवं रेडक्रॉस के दल द्वारा मार्चपास्ट किया गया। मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने सभी परेड कमांडरों से परिचय प्राप्त किया। डॉ.यादव इसके पश्चात स्वतंत्रता संग्राम सैनानी एवं लोकतंत्र सैनानियों के बीच पहुंचे और शाल एवं श्रीफल से उनका स्वागत किया। इस अवसर पर उन्होंने प्रदर्शनी का अवलोकन कर आम जनता के बीच पहुंचकर उनका अभिवादन स्वीकार किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button