एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP दौरे पर जयराम रमेश, ED, CBI और IT पर आरोप लगाए

मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है. 15 नवंबर को शाम 5 बजे प्रचार थम जाएगा. बीजेपी और कांग्रेस ने चुनाव प्रचार अभियान में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है, जिससे चुनावी पार गर्मा गया है. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता एवं राज्यसभा सासंद जयराम रमेश भोपाल पहुंचे. जहां उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने ED, CBI और IT पर आरोप लगाए और कहा कि ED, CBI और IT बीजेपी के संगठन में तौर पर काम कर रही है. बीजेपी इन संस्थानों का दुरुपयोग कर रही है.

दिल्ली के पॉल्युशन पर जयराम रमेश ने कहा कि, 2014 के बाद से पर्यावरण के कानूनों को लगातार कमजोर किया गया. मौजूदा पर्यावरण मंत्री मध्यप्रदेश बीजेपी के प्रभारी हैं. पर्यावरण मंत्री को पर्यावरण की चिंता नहीं है. पर्यावरण मंत्री को उद्योगों के क्लियरेंस की ज्यादा चिंता है. प्रधानमंत्री को इस ऑफ डूइंग बिजनेस चाहिए, उन्हें पर्यावरण‌ की चिंता नहीं है.

उन्होंने कहा कि, पर्यावरण पर अगर किसी ने सबसे ज्यादा गंभीरता से काम किया वो थी इंदरा गांधी. 1972 में वॉटर पॉल्यूशन एक्ट बना. कांग्रेस नेता ने कहा कि वन संरक्षण कानून बना लेकिन आज कानून को कमजोर करने का काम किया जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button