एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Indore में हुआ उमेश नाथ महाराज का सम्मान, 250 से अधिक संस्थाओं ने किया सम्मानित

धर्म और संस्कृति के शहर इंदौर में वाल्मिकी धाम उज्जैन पीठाधीश्वर  बाल योगी उमेश नाथ महाराज का संस्था संघमित्रा के साथ ही शहर की 250 से अधिक संस्थाओं एवं संगठनों द्वारा शॉल, श्री फल, मां अहिल्या की प्रतिमा एवं अभिनंदन पत्र देकर सम्मान किया गया। इस दौरान राज्यसभा सांसद उमेश नाथ महाराज ने सभी से मतदान करने की अपील की है।

वाल्मिकी धाम उज्जैन पीठाधीश्वर बाल योगी उमेश नाथ महाराज को राज्यसभा सदस्य मनोनित होने पर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की अध्यक्षता में रविंद्र नाट्य गह में शॉल, श्री फल, मां अहिल्या की प्रतिमा एवं अभिनंदन पत्र देकर सम्मान किया गया। इस अवसर पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव, भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, संस्था संघमित्रा, 250 से अधिक सामाजिक, धार्मिक, शैक्षणिक, व्यापारिक संस्थाओं एवं संगठन के पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित थे।

कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी के हरियाणा में मिले बहुमत रूपी मुकुट में माननीय गुरुवर जी एक हीरे के समान है, जिनके बिना यह मिशन संभव नहीं था। देश के माननीय प्रधानमंत्री एवं माननीय गृह मंत्री जी ने माननीय गुरुवर जी को देश की सर्वोच्च सदन राज्यसभा में मनोनीत किया, यह मालवा और मध्य प्रदेश ही नहीं देश के लिए भी गौरव की बात है। ‌

श्री क्षेत्र वाल्मिकी धाम पीठाधीश्वर एवं राज्यसभा सांसद सदस्य परम पूज्य बालयोगी उमेश नाथ महाराज ने कहा कि, मनुष्य पृथ्वी पर जन्म लेता है तो उसका मनुष्य योनि आने पर ही अभिनंदन हो जाता है। उन्होंने कहा कि, वर्ष 1996 से मैं सामाजिक समरसता एवं जाति पंथ संप्रदाय तोड़ो राष्ट्र को जोड़ों के संकल्प के साथ काम कर रहा हूं।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि, विगत दिनों गुरुवर श्री उमेश नाथ जी महाराज से मेरी वाल्मिकी धाम पर भेंट हुई, मैने माननीय गुरुजी से इंदौर आने एवं नागरिक अभिनंदन करने का आग्रह किया, इस पर गुरुजी ने कहा कि नागरिक अभिनंदन ऐसा हो जिसमें सभी समाज, धर्म एवं शहर की विभिन्न संगठन सम्मिलित हो।

भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदीवे ने कहा कि, परम पूज्य गुरुजी सिर्फ वाल्मीकि समाज के नहीं अपितु सर्वधर्म समाज के हैं, उन्होंने कहा कि मुझे हमेशा संतों का सानिध्य मिला है, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आज सबका साथ सबका विकास साकार हुआ है, जिसकी अनुभूति इस कार्यक्रम के भव्यता से दिखाई दे रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button