एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Guna के लिए धड़कता है सिंधिया का दिल!, क्या यहीं से लड़ेंगे चुनाव, जानिए

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का दिल गुना के लिए धड़क रहा, और सिंधिया की धड़कनों को दिल्ली आलाकमान बेहतर तरीके से महसूस भी कर रहा है। यही वजह है कि सिंधिया ने गुना लोकसभा सीट से चुनाव लडने की इच्छा जाहिर की है। महराज को टिकट देने के लिए बीजेपी ने भी तैयारी पूरी कर ली है।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया किस सीट से चुनाव लड़ेंगे इसे लेकर सियासी गलियारों में काफी सस्पेंस है, इस बीच खबर है कि दिल्ली बीजेपी आलाकमान ने सिंधिया का टिकट गुना शिवपुरी सीट से लगभग कन्फर्म कर दिया है। बस ऐलान होना बाकि है। हाल ही के सिंधिया भी एक इंटरव्यू के दौरान गुना सीट से चुनाव लडने की इच्छा जाहिर कर चुके है।

2019 आम चुनाव तक गुना लोकसभा सीट सिंधिया घराने का अभेद किला मानी जाती रही है। सिंधिया राजघराने से सबसे पहले राजमाता विजयाराजे सिंधिया यहां से सांसद बनी। फिर माधवराव सिंधिया और उनके बेटे ज्योतिरादित्य सिंधिया सीट से सांसद निर्वाचित हुए। साल 2014 के आम चुनाव में इस सीट से सिंधिया की जीत का अंतर कम रहा था। इस क्षेत्र में सिंधिया की पहचान ‘महाराज’ तौर पर की जाती है। साल 1999 के बाद से भाजपा यहां चुनाव नहीं जीत पा रही थी। लेकिन साल 2019 के आम चुनाव में कृष्ण पाल सिंह यादव ने भाजपा की वापसी कराई। वर्तमान में के पी सिंह यादव यहां से सांसद हैं। सिंधिया का गुना सीट पारिवारिक नाता रहा है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आम चुनावों के मद्देनजर गुना शिवपुरी और अशोकनगर में सक्रियता बढ़ा दी है। वे न सिर्फ क्षेत्र का दौरा कर रहे है बल्कि जनता के बीच भी पहुंच रहे है। कुल मिलाकर बीजेपी आलाकमान ने सिंधिया को गुना से टिकट देने के लगभग संकेत दे दिए है, बस ऐलान होना बाकि है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button