एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP News: एक MLA ऐसे भी जिनके पास नहीं है कार, बाइक से ही पहुंच गए भोपाल

रतलाम की सैलाना से विधायक चुने गए एक साधारण परिवार के कमलेश्वर डोडियार ने विधानसभा में अपनी उपस्तिथि दर्ज करवाई। उन्होंने निर्वाचित होने के बाद की प्रक्रिया को पूरा किया। खास बात यह रही की कार नहीं मिली तो डोडियार बाइक पर ही राजधानी भोपाल पहुंच गए।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद अब नवनिर्वाचित विधायकों का राजधानी भोपाल स्थित विधानसभा में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। सभी विजेता विधायक यहां पहुंचकर आगे की प्रक्रिया को पूरा कर रहे हैं। आमतौर पर देखने में आता है कि विधायक बड़ी-बड़ी गाड़ियों से यहां पहुंचते हैं लेकिन एक विधायक ऐसा भी है जिसने अपनी विधान सभा से भोपाल तक की 350 किलोमीटर की दूरी बाइक से पूरी की है। ठंडी हवाएं और बारिश भी उनका रास्ता नहीं रोक पाई। जी हां रतलाम जिले की सैलाना विधानसभा से विजयी उम्मीदवार कमलेश्वर डोडियार विधानसभा की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अपने मित्र के साथ बाइक से भोपाल पहुंचे।

उन्होंने बुधवार को अपनी यह यात्रा शुरू की थी। करीब 9 घंटे में उनका यह सफर पूरा हुआ। वे रात को विधान सभा गेस्ट हाउस पहुंचे थे। इसके बाद गुरुवार को सुबह विधान सभा पहुंचकर उन्होंने निर्वाचित होने के बाद की प्रक्रिया को पूरा किया। कमलेश्वर ने शुरू में अपनी पढ़ाई उज्जैन के विक्रम विश्वविद्यालय से की। इसके बाद उन्होंने वकालत दिल्ली यूनिवर्सिटी से की है। वे एक गरीब परिवार से आते हैं।

कुलमिलाकर, देखा जाए तो रतलाम की सैलाना से विधायक चुने गए एक साधारण परिवार के कमलेश्वर डोडियार ने विधानसभा में अपनी उपस्तिथि दर्ज करवाई। उन्होंने निर्वाचित होने के बाद की प्रक्रिया को पूरा किया। खास बात यह रही की कार नहीं मिली तो डोडियार बाइक पर ही राजधानी भोपाल पहुंच गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button