एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Indore: निगम की रिमूवल गैंग ने पहनी सेना जैसी ड्रेस, सियासत में मचा बवाल

देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में नगर निगम की रिमूवल गैंग के कर्मचारियों को सेना जैसी ड्रेस पहनाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है, जहां अब इस मामले में महापौर पुष्यमित्र भार्गव का बयान सामने आया है, जिसमें महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने इसे कर्मचारियों के अनुशासन से जोड़ते हुए, इसमें किसी तरह का अपराध ना होने की बात कही है। साथ ही महापौर ने कांग्रेस पर निशाना भी साधा है।

इंदौर नगर निगम की रिमूवल टीम को सेना के जैसी ड्रेस पहनाने के मामले में लगातार सियासत चरम पर नजर आ रही है, जहां कांग्रेस ने भी इसका विरोध करते हुए इसे गलत बताया है. वहीं इस मामले पर अब महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने अपनी बात रखते हुए कहा है कि, नगर पालिक निगम की जो रिमूवल गैंग के कर्मचारी है, उन्हें एक विशेष प्रकार की ड्रेस दी है ताकि कर्मचारी अनुशासन में रहे, एक रूपता दिखाई दे, और कार्रवाई के दौरान किसी प्रकार का विवाद उत्पन्न न हो लोगों को यह लगे कि यह रिमूवल गैंग है। इसमें हम एक नई चीज़ कर रहे है कि टीम की यूनिफ़ॉर्म में रिमूवल गैंग की पट्टिका लगा दें, ताकि उसका प्रभाव लोगो के बीच में रहे।

इसी के साथ महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि, जहां तक इस यूनिफ़ॉर्म को सेना की वर्दी से जोड़ने की बात है,  उस कलर की वर्दी पहनने की कोई मनाही नहीं है, अपराध यह है कि सेना की वर्दी कोई और पहने, सेना के स्टार कोई और लगाए वो अपराध है। महापौर ने कहा कि, यह अनुशासन के लिए किया गया, अच्छा प्रयास है.

इसी के साथ महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, वो निगम कर्मचारियों को पीली गैंग कहती है, लेकिन उन्हें यह पता हो कि यह वो गैंग है, जिन्होंने इंदौर को स्वच्छता के शिखर पर सात बात पहुँचाया है, और नंबर वन बनाया है।

कुलमिलाकर, देखा जाए तो देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में नगर निगम की रिमूवल गैंग के कर्मचारियों को सेना जैसी ड्रेस पहनाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है, जहां अब इस मामले में महापौर पुष्यमित्र भार्गव का बयान सामने आया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button