एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Indore: पटाका फैक्ट्री में विस्फोट के चलते आग लगी, काम कर रहे मजदूर झुलसे

मध्यप्रदेश के हरदा में हुए बम विस्फोट के जख्म अभी भरे ही नहीं थे की इंदौर के पास सिमरोल में स्थित पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के चलते मजदूर झुलस गए. फैक्ट्री में जोरदार धमाके के बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को हादसे की सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हादसे में झुलसे मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया है. वहीं अब पुलिस घटनाक्रम की जांच में जुट गई है.

हादसा इंदौर के पास सिमरोल से सटे अंबा चंदन गांव में हुआ, जहां अवैध रूप से संचालित फैक्ट्री में मजदूर रस्सी बम बना रहे थे, तभी अचानक फैक्ट्री में भीषण विस्फोट हो गया, विस्फोट के चलते फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हें इलाज के लिए चोइथराम अस्पताल भिजवाया गया है. हादसे में घायल दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

जानकारी के मुताबिक पटाखा फैक्ट्री का लाइसेंस 1 अप्रैल को समाप्त हो गया था, जहां इसके बाद फैक्ट्री मालिक ने लाइसेंस की अवधि आगे बढ़ाने के लिए आवेदन दिया था, लेकिन अब तक लाइसेंस की अवधि आगे नहीं बढ़ाई गई थी. इधर, अब हादसे के बाद पुलिस-प्रशासन के अधिकारी जांच में जुट गए हैं.

इससे पहले हरदा जिले में पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लगी थी, जिसके चलते कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. वहीं अब इंदौर में हुए हादसे के चलते हड़कंप मच गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button