एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

मिशन MP पर प्रियंका गांधी, मंडला से खेला आदिवासी कार्ड

आदिवासी वोट बैंक को साधने आई कांग्रेस स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी ने आदिवासी अत्याचार को लेकर शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा, साथ ही कांग्रेस सरकार बनने पर छत्तीसगढ़ का आदिवासी मॉडल एमपी में लागू करने की बात कही।

चुनाव की तारीख का ऐलान होने के बाद कांग्रेस आलाकमान ने मध्यप्रदेश के अपने प्रचार अभियान को धार देना शुरू कर दिया है, मिशन एमपी पर आई प्रियंका गांधी का फोकस मंडला के आदिवासी समुदाय पर रहा। मंच से प्रियंका ने आदिवासी अत्याचार को लेकर शिवराज सरकार पर जमकर जुबानी हमला बोला और कहा कि, भाजपा की 225 महीनों की सरकार है, ढाई सौ घोटाले हैं। 18 साल से सरकार है, 22 हजार घोषणाएं की हैं।

प्रियंका गांधी ने तेंदूपत्ता संग्रहको का जिक्र करते हुए छत्तीसगढ़ मॉडल एमपी के लागू करने की बात करते हुए कांग्रेस की सरकार बनने पर 4000 रुपए प्रति बोरा दाम और बोनस देने की बात कही।

इतना ही नहीं प्रियंका गांधी ने मध्यप्रदेश के जातिगत जनगणना की बात दोहराते हुए कांग्रेस की सरकार बनने पर जातिगत जनगणना करवाने का वादा किया।

कुल मिलाकर एमपी की सत्ता में बड़ा किरदार निभाने वाले आदिवासी समुदाय को साधने के लिए कांग्रेस ने बड़े नेताओं को आदिवासी बाहुल्य इलाकों में उतारना शुरू कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button