एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Ujjain रेलवे स्टेशन का कायाकल्प, 421 करोड़ की लागत से होंगे विकास काम

उज्जैन रेलवे स्टेशन के 421 करोड़ से होने वाले नव निर्माण कार्यों को लेकर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल भूमिपूजन किया गया, उज्जैन के प्लेटफार्म नंबर 1 की ओर परिसर में हुए कार्यक्रम में सांसद अनिल फिरोजिया, पारस जैन, विधायक सतीश मालवीय, निगम सभापति कलावती यादव सहित रेलवे के कई अधिकारी मौजूद रहे।

उज्जैन सहित देश के 554 रेल्वे स्टेशन का कायाकल्प करने के लिए पीएम मोदी सोमवार को वर्चुवली जुड़े। देश के स्टेशनों से जुड़े पीएम ने रेलवे स्टेशन के विस्तारीकरण सहित अंडर ब्रिज और अन्य कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया वहीं कार्यक्रम में केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने पीएम का आभार माना जिसके बाद पीएम के सवाल पर वैष्णव ने बताया कि इस कार्यक्रम में देश के करीब 40 लाख लोग वर्चुवली जुड़े है। इनमे 20 एल जी, 11 सीएम, 8 डिप्टी सीएम, देश भर के सांसद 1100 से अधिक विधायक भी जुड़े हैं पीएम ने इतनी बड़ी संख्या में जुड़े लोगो का आभार मानकर विकसित रेल की जानकारी दी।

पीएम ने उज्जैन रेलवे स्टेशन के लिए 421 करोड़ रुपए के कार्यों का शिलान्यास किया। जिसको लेकर सांसद अनिल फिरोजिया ने कहा की पीएम मोदी ने अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना के अंतर्गत 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास एवं 1500 रोड़ ओवर ब्रिजों अंडरपास का लोकार्पण शिलन्यास किया है, इसको लेकर हम पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हैं।

बता दें कि इस आयोजन में सांसद अनिल फिरोजिया, पूर्व मंत्री पारस जैन, विधायक सतीश मालवीय, निगम सभापति कलावती यादव सहित रेलवे के कई अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button