एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Bhopal में MLA ने तैयार कराई राम मंदिर की प्रतिकृति, उत्सव मनेगा

अयोध्या में जन्मभूमि पर निर्मित श्रीराम मंदिर में सोमवार को होने वाली श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक आयोजन की पूर्व संध्या पर भोपाल में विधायक रामेश्वर शर्मा द्वारा अपने कार्यालय युवा सदन पर निर्मित कराई गई श्रीराम मंदिर की प्रतिकृति के समक्ष शानदार आतिशबाजी का विशाल प्रदर्शन किया गया।

इस आयोजन में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, मंत्री विश्वास सारंग, विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संगठन मंत्री खगेंद्र भार्गव, भाजपा जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी, प्रांत मंत्री राजेश जैन, बजरंग दल प्रांत संयोजक सुशील सुडेले, विशेष संपर्क प्रमुख मनोज साही आदि अतिथि मौजूद रहे। सांय 7:30 बजे उपस्थित अतिथियों का विधायक रामेश्वर शर्मा द्वारा पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा सहित सभी अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन कर आतिशबाजी कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की गई।

आतिशबाजी में श्रीराम मंदिर की प्रतिकृति के चारों ओर शानदार मनमोहक आतिशबाजी का लगातार 40 मिनट तक प्रदर्शन होते रहा। इस दौरान मौके पर मौजूद सैकड़ो की संख्या में आम नागरिकों ने भी इस मनमोहक नजारे का आनंद उठाया।

आतिशबाजी के दौरान श्रीराम मंदिर की प्रतिकृति का नजारा और दिव्य नजर आ रहा था। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, विहिप के प्रांत संगठन मंत्री खगेंद्र भार्गव सहित समस्त अतिथियों ने विधायक रामेश्वर शर्मा के प्रयास की मुक्तकंठ से सराहना करते हुए उन्हें इस शानदार आयोजन के लिए बधाई दी।

गौरतलब है कि, अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के आनंद की भोपाल वासियों को साकार अनुभूति प्रदान करने के उद्देश्य से विधायक रामेश्वर शर्मा द्वारा श्रीराम मंदिर की हूबहू प्रतिकृति का निर्माण युवा सदन के समक्ष कराया गया है। इस प्रतिकृति को देखने के लिए पिछले चार दिनों से हजारों की संख्या में विशिष्ट अतिथियों सहित आम नागरिक पहुंच चुके हैं। सभी लोग श्रद्धाभाव से इसके दर्शन करते हुए, सेल्फी लेने का आनंद भी उठा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button