एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Bhopal दौरे पर रणदीप सुरजेवाला, शिवराज सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के प्रभारी रणदीप सुरेजवाला ने राजधानी भोपाल में शिवराज सरकार के खिलाफ हुंकार भरी, जहां उन्होंने अलग-अलग मुद्दों पर अपनी बात रखते हुए जमकर निशाना साधा.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि, मध्य प्रदेश टंट्या भील, भीमा नायक, बादल भोई जैसे सैकड़ों स्वाभिमानी आदिवासी नायकों की पुण्य भूमि है। मध्यप्रदेश के कण-कण में इन नारों की अनुगूंज सुनाई देती है – ‘‘जंगल, जमीन कोन री छे, आमरी छे-आमरी छे’’। ‘एक तीर, एक कमान – आदिवासी एक समान’। मध्यप्रदेश को यह गौरव हासिल है कि देश के सबसे अधिक आदिवासी समाज के लोग अनादिकाल से यहाँ के मूल निवासी हैं। मगर 18 सालों के शिवराज राज में वे वीभत्स यातना, अमानवीय प्रताड़ना तथा आत्मा छलनी करने वाले कुकृत्यों के शिकार हैं और शिवराज इनके जिम्मेवार हैं।

सुरेजवाला ने कहा कि, सत्ता के नशे में मदमस्त भाजपा नेताओं ने आदिवासी समाज के खिलाफ न सिर्फ अमानवीयता की सारी हदें पार की हैं, बल्कि उनकी नरपिशाचिक करतूतों ने पूरे म. प्र. को शर्मसार कर दिया है।कुलमिलाकर, देखा जाए तो कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के प्रभारी रणदीप सुरेजवाला ने राजधानी भोपाल में शिवराज सरकार के खिलाफ हुंकार भरी, जहां उन्होंने अलग-अलग मुद्दों पर अपनी बात रखते हुए जमकर निशाना साधा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button