एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Ujjain news: खाचरोद पहुंची स्नेह यात्रा, भजन-कीर्तन के साथ हुआ नगर भ्रमण

उज्जैन जिले के खाचरौद विकासखंड में स्नेह यात्रा के प्रथम दिवस की शुरुआत उन्हेल वार्ड14 से हुई। यहां पर संत श्री चित्त हरिकृष्ण दास प्रभु, धनंजय पंडित प्रभु, रामशरण दास प्रभु, ओम प्रभु, श्री निवास आचार्य प्रभु, स्वामी कृष्णानन्द गुरु महाराज, बगलामुखी धाम के सानिध्य में भजन कीर्तन एवं करते हुए ग्राम भ्रमण किया गया।

सरवना उन्हेल, दलाहेड़ा, धुमाहेड़ा में यात्रा पहुंची, जहां सभी ग्रामीणजनों ने पूरे उत्साह उमंग के साथ यात्रा में सभा गीत कर संतों की वाणी को श्रवण किया। इन पड़ाव ग्रामों से होते हुए यात्रा के अगले विश्राम स्थल ग्राम पालकी पहुंचे। यहां जन संवाद स्थल पर उपस्थित सैकड़ो ग्रामीणों ने संत श्री के पुष्प माला से अगवानी कर संवाद स्थल तक पहुंचे।

संवाद कार्यक्रम में संतों ने कहा कि सनातन धर्म अनादि काल से चला रहा है और इस धर्म में किसी प्रकार का कोई जातिगत भेदभाव शुरू से नहीं रहा है और आगे भी नहीं होना चाहिए। संतों का सानिध्य हमेशा प्रत्येक व्यक्ति का जीवन में होना चाहिए साथ मार्ग तक पहुंचाने का सरल रास्ता है सन्त श्री ने जन समुदायों को संबोधित करते हुए कहा कि जातिगत भेदभाव मानव समाज की उन्नति में बाधक है और यह किसी भी व्यक्ति को मान्य नहीं करना चाहिए। मुख्यमंत्री जी भी प्रदेश में सामाजिक समरसता के साथ सभी का विकास चाहते हैं। यहां सामूहिक भोज एवं विश्राम का पक्ष यात्रा हत्या खेड़ी सुनेडा एवं रणवा होते हुए रात्रि जनसंवाद स्थल का ग्राम किलोली पहुंची प्रत्येक गांव में ग्रामीणों का अपार उत्साह यात्रा एवं संत समाज के प्रति देखने को मिला। मंदिरों में एवं गांव की बस्तियों में संतगणों ने उपस्थित जन-समुदाय को संबोधित करते हुए उनसे आपसे प्रेमभाव के साथ रहने की अपील की। यात्रा में समाज सेवी श्री दयाराम धाकड़ विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button