एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP News: MLA के साथ सांसदों की भी रिपोर्ट बनाएंगे बाहरी विधायक, कुछ ऐसी है तैयारी

मध्यप्रदेश में बीजेपी मिशन-2023 की तैयारी में जुटी हुई है. भोपाल पहुंचे 230 बाहरी विधायकों की मीटिंग चल रही है. इस बैठक से कुछ अंदर खाने की बातें सामने आई हैं. विधायकों को कहा गया है कि 2023 के साथ 2024 की तैयारियों की भी रिपोर्ट बनाएं. किसी की दवाब में नहीं आना है, जो सही हो वही बताया जाए. हर बिंदू कागज पर लिखित होना चाहिए. इसके साथ ही विधानसभाओं में सांसदों की स्थिति भी देखने की जिम्मेदारी दी गई है.

बीजेपी की बैठक में बाहर से आए 230 विधायकों की विधानसभा की रिपोर्ट तैयार करने के लिए गाइडलाइन तय की गई है. उनसे साफ-साफ कहा गया है कि विधानसभाओं में किसी के प्रभाव में नहीं आना है. किसी के दवाब में नहीं आना है. जो सही स्थिति हो वही बताना है. हर बिंदू कागज पर लिखित होना चाहिए. क्षेत्र में विधायक बनकर नहीं कार्यकर्ता बनकर बात करें. मुलाकातों की सूची में निष्पक्ष लोगों के नाम जरूर हों. बीजेपी कार्यकर्ताओं से बराबरी से बैठकर बात करें.

इसके अलावा बैठक में विधायकों को एक और जिम्मेदारी दी गई है. विधानसभाओं में सांसद की स्थिति भी देखने कहा गया है. उस विधानसभा में सांसद कितने मजबूत ये देखकर भी आना है. 2023 के साथ 2024 की तैयारियों की भी रिपोर्ट बनाएं. 29 अगस्त से पहले विधायकों को रिपोर्ट सौंपनी होगी. यह रिपोर्ट सीधे अमित शाह को सौंपी जाएगी.

बाहरी विधायक देखेंगे कि मौजूदा विधायकों की स्थिति क्या है ? विधायकों के खिलाफ एंटी इंकम्बेंसी कितनी है, इसे कैसे दूर किया जा सकता है. अन्य कौन-कौन और दावेदार हैं. जिलाध्यक्ष, विधानसभा क्षेत्र के मंडलों के अध्यक्षों का भी फीडबैक लेंगे. हारी सीट हथियाने के लिए क्या रणनीति अपनाई जाए ? भीतरघात की स्थिति समझेंगे, ऐसे दावेदारों की ताकत व कमजोरियों की जानकारी जुटाई जाएगी. दूसरे दलों से आए नेताओं को लेकर अलग से रिपोर्ट तैयार होगी. गुजरात, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और बिहार के सभी विधायक हैं. 20 से 26 अगस्त तक सभी विधानसभा का दौरा करेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button