Uncategorized

Bollywood news: पहली बार इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका, 100 साल में पहली बार बना ये रिकॉर्ड

11 से 13 अगस्त 2023 वाले वीकएंड पर देशभर में तीन अलग-अलग भाषाओं में चार बड़ी फिल्में रिलीज हुईं. रजनीकांत की जेलर, सनी देओल की गदर 2 और अक्षय कुमार की ओएमजी 2 को सफलता मिली,वहीं चिरंजीवी की भोला शंकर को हल्का रिस्पॉन्स मिला. फिर भी इन फिल्मों की मिलकर भारतीय सिनेमा के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड बनाया है. इससे कोविड के बाद फिल्मों की परफॉर्मेंस के बारे में सभी शक दूर हो गए हैं.

जेलर,जो गुरुवार को रिलीज हुई इस फिल्म ने वीकएंड में दुनियाभर में 300 करोड़ रुपये की कमाई करके फिल्मों को लीड किया है. 11-13 अगस्त के बीच इसकी भारत की कमाई 120 करोड़ रुपये कुल मिलाकर 176 करोड़ रुपये रही है. भारत में 159 करोड़ रुपये की कमाई के साथ गदर 2, 50.80 करोड़ रुपये के साथ ओएमजी 2 और 31.10 करोड़ रुपये के साथ भोला शंकर भी जगह बनाने में कामयाब रही. चारों फिल्मों ने मिलजुलकर भारत को 361 करोड़ रुपये की कमाई दी है. प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया और मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के एक जॉइंट स्टेटमेंट में कहा कि यह सिनेमा इंडस्ट्री के 100+ सालों के इतिहास में नया gross box office record है. जिससे कि इंडस्ट्री को बंपर कमाई हुई है

बयान में यह भी कहा गया है कि टिकट बिक्री के मामले में यह कोविड-19 के बाद सबसे बिजी वीकएंड रहा. वीकएंड में थिएटर्स में 2.10 करोड़ एंट्री भी पिछले 10 सालों में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड है. प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष शिबाशीष सरकार ने बयान में कहा, “मेनस्ट्रीम की कहानी को सही तरीके से पेश करने की वजह से बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड टूट रहे हैं. इस तरह की एक बड़ी सफलता एक शानदान फिल्म प्रोडक्शन टीम का नतीजा है. दर्शक इतनी संख्या में रिएक्शन दे रहे हैं जो हमने बहुत लंबे समय से नहीं देखा था. यहां तक कि सुबह के शो भी बिक रहे हैं. यह सप्ताहांत उन लोगों के लिए एक शानदार एक्सपीरिंयस रहा जो मेनस्ट्रीम इंडियन फिल्मों को पसंद करते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button