चुटकी-बजा-केजीवनशैलीताजा-खबरपर्दे-के-पीछेमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP NEWS: कतर में नेवल ऑफिसर की सजा माफ, भारत में परिजन हुए खुश

कतर में जासूसी के कथित आरोप में फांसी की सजा पाए नेवी के आठ पूर्व कर्मचारियों और उनके परिजन के लिए राहत की खबर है, भारत की अपील के बाद कोर्ट ने उनकी फांसी की सजा माफ कर दी है. फांसी से राहत पाने वाले पुरुणेंदु तिवारी के ग्वालियर में रहने वाले परिजनों ने भारत सरकार का आभार जताया है।

कतर में जासूसी के कथित आरोप में फांसी की सजा पाए नेवी के आठ पूर्व कर्मचारियों भारत सरकार की अपील के बादराहत दी गई है, फांसी से राहत पाने वाले पूर्णेन्दु तिवारी की ग्वालियर में रहने वाली बहिन डॉ मीतू भार्गव के घर संपर्क किया गया तो उनसे मुलाकात नहीं हो सकी। लेकिन मीडिया की टीम ने जब पुरूणेदु के रिश्तेदार डॉ भार्गव को पूर्णेन्दु की फांसी की सजा माफ किए जाने की जानकारी दी तो वे भावुक हो गए और भारत सरकार के प्रयासों को श्रेय देते हुए उनका आभार जताया है।

गौरतलब है कि भारतीय नौ सेना के आठ पूर्व अधिकारियों को 30 अगस्त 2022 को कतर में गिरफ्तार कर लिया गया था और 26 अक्टूबर को फांसी की सजा सुनाई गई थी। इन आठ पूर्व नौसैनिकों में कैप्टन नवतेज सिंह गिल, कैप्टन सौरभ वशिष्ठ, कैप्टन बीरेंद्र कुमार वर्मा, कमांडर पूर्णेन्दु तिवारी, कमांडर सुगनाकर पकाला, कमांडर संजीव गुप्ता, कमांडर अमित नागपाल और सेलर रागेश शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button