एमपी-ब्रेकिंगचुटकी-बजा-केजीवनशैलीताजा-खबरपर्दे-के-पीछेबॉलीवुडमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP news: रणजीत अष्टमी पर निकलेगी प्रभातफेरी, शुरू हुई तैयारी

धर्म और संस्कृति के शहर इंदौर के प्रसिद्ध रणजीत हनुमान मंदिर में रणजीत अष्टमी पर भव्य प्रभातफेरी निकाली जानी है, जहां 1 जनवरी से 4 जनवरी तक होने वाले आयोजन के लिए मंदिर प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। वहीं जनप्रतिनिधियों ने तैयारियों का जायजा लेते हुए, खास दिशा-निर्देश दिए हैं.

रणजीत हनुमान मंदिर में रणजीत अष्टमी महोत्सव हर्षोल्लास के साथ आयोजित किया जाता है। अल सुबह से ही लोग रणजीत अष्टमी की प्रभात फेरी देखने के लिए अपनी जगह रोक लेते हैं। लाखों लोग विशाल प्रभात फेरी का हिस्सा बनते हैं। इस साल रणजीत अष्टमी के मौके पर विशाल प्रभात फेरी 4 जनवरी के दिन निकाली जाएगी। इसका इंतजार लोग बेसब्री से कर रहे हैं। वहीं प्रभात फेरी की तैयारियों को लेकर महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक मालिनी गौड़ और आईडीए अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा ने महत्वपूर्ण बैठक ली है. इस दौरान मंदिर के पुजारी दीपेश व्यास समेत अन्य सदस्य मौजूद रहे.

इस बार निकलने वाली विशाल प्रभात फेरी की झांकी में अयोध्या के राम मंदिर के झलक देखने को मिलेगी। इस बार प्रभात फेरी में डीजे पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। डीजे के इस्तेमाल पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। डीजे की जगह ढोल, ताशे और नगाड़ों की परफॉरमेंस देखने को मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button