एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

kamal nath ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना, बोले- ये दो महीने के मेहमान

भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय वमें रजक समाज का महासम्मेलन आयोजित हुआ। इस सम्मेलन में पीसीसी चीफ कमलनाथ बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। कार्यक्रम में कमलनाथ ने कहा कि, सरकार दो महीने की मेहमान हैं। ये बात वे खुद ही समझ रहे हैं।कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार की कोई सीमा नहीं है। भ्रष्टाचार की तो एक व्यवस्था और सिस्टम बन गया है। मध्य प्रदेश का हर व्यक्ति या तो भ्रष्टाचार का गवाह है या भ्रष्टाचार का शिकार है। पैसे दो, काम लो। यह इनका स्लोगन बन गया है। मैं लोगों से पूछता हूं कि भ्रष्टाचार का क्या हाल है? तो लोग बताते हैं कि 50 एकड़ जमीन भी है और पैसे दो तो गरीबी रेखा में नाम जुड़ जाएगा। प्रदेश का ये हाल है। हम इस प्रदेश को कहां घसीट रहे हैं। यह आज सोचने वाली बात है। कमलनाथ ने कहा कि आज सरकार की घोषणा की मशीन डबल स्पीड में चल रही है। 18 साल बाद बहनें याद आईं। 18 साल बाद कर्मचारी याद आए। दो महीने के मेहमान हैं वे खुद ही यह समझ रहे हैं।

कमलनाथ ने कहा कि, आज किस तरह किसानों को खाद बीज के लिए भटकना पड़ रहा है। कल मैं कालापीपल में था। वहां प्याज लहसुन के क्या भाव हैं यह सब किसानों ने बताया। हमारी कांग्रेस की सरकार थी उन 15 महीने में से ढाई महीने आचार संहिता और लोकसभा चुनाव में गए। लेकिन उन 15 महीना में हमने नीति और नियत का परिचय दिया। पहली किस्त में 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया दूसरी किस्त चालू थी। हमने यह नहीं देखा कि यह बीजेपी के हैं या कांग्रेस के हैं। हमने 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली दी। यह नहीं देखा कि यह बीजेपी का है। या कांग्रेस का। हमने पेंशन बढ़ाई और 1000 गौशालाएं बनाईं। मैंने कौन सा पाप किया था? इस सब की आज जनता गवाह है। हमने अपनी नीति और नियत का परिचय दिया। मुझे पूरा विश्वास है कि आपको ज्यादा समझाने की आवश्यकता नहीं है। आप समझदार हैं याद रखिएगा आप समाज के रक्षक हैं भविष्य और संस्कृति के रक्षक हैं। आप हमारे संविधान के रक्षक हैं। यह आपके ऊपर जिम्मेदारी है। प्रदेश की जिम्मेदारी है।

कमलनाथ ने कहा कि आप लोगों ने अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग की है। मैं आपसे कहना चाहता हूं कि इसमें मेरा पूरा सहयोग रहेगा। मैं आपसे इस मामले में पूरी तरह सहमत हूं। और यह आप लोगों के ऊपर है चुनाव के बाद मुझे मत कहिएगा यह सब नेता जो मंच पर बैठे हैं। उनके कपड़े फाड़िएगा। आपने मेरा पूरा सहयोग रहेगा। यह आपका अधिकार है और यह आपको मिलेगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button