एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

BJP और कांग्रेस का ‘मिशन मालवा-निमाड़’, दिग्गजों की साख का सवाल

लोकसभा चुनाव की हलचल के बीच अब मध्यप्रदेश में चौथे और अंतिम चरण के लिए मतदान होना है, जहां इस आखिरी चरण में मालवा-निमाड़ की 8 सीटों पर आमजन अपने मदाधिकार का प्रयोग करेंगे. वहीं इससे पहले अब बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दल मालवा-निमाड़ की इन 8 सीटों पर अपना दम दिखाते नजर आ रहे हैं, जहां दोनों ही दलों के दिग्गज नेताओं को इन 8 सीटों से अच्छी खासी उम्मीद भी है.

चौथे और अंतिम चरण में 13 मई को मालवा-निमाड़ अंचल की देवास, इंदौर, उज्जैन, रतलाम, मंदसौर, धार, खरगोन और खंडवा लोकसभा सीट पर मतदान होगा, जहां इन सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गज नेता अपना दम दिखाते नजर आ रहे हैं. वहीं इन सीटों के लिए दोनों ही दलों ने अपना खास प्लान भी तैयार किया हुआ है. बीजेपी के मिशन 29 के लिहाज से ये सभी 8 सीटें जहां बेहत महत्वपूर्ण हैं, तो वहीं अबकी बार कांग्रेस को इन 8 सीटों पर बढ़त की संभावना नजर आ रही है.

मालवा-निमाड़ अंचल से कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गजों की साख दाव पर है, जिसके पीछे की वजह इस अंचल से दोनों ही दलों में दिग्गज नेताओं की भरमार होना है. कांग्रेस में जहां प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष इस अंचल से आते हैं, तो वहीं बीजेपी में मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री भी इसी अंचल से नाता रखते हैं. ऐसे में दोनों ही दलों के लिए मालवा-निमाड़ नाक का सवाल बनता नजर आ रहा है, जहां इस अंचल की 8 सीटों में से कौन सा दल कितनी सीटों पर कब्जा जमा पाता है. ये आने वाला वक्त बताएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button