एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Indore में महाशिवरात्रि पर अनूठा आयोजन, महानाट्य महाकाल गाथा का हुआ मंचन

महाशिवरात्रि के पावन पर्व विधानसभा 1 स्थित दलाल बाग मैदान पर बाबा महाँकाल की नगरी उज्जैन से पधारे संस्था रिदम के कलाकारो द्वारा देवाधि देव महादेव पर आधारित तीन दिवसीय महानाट्य महाँकाल गाथा का आयोजन शुरू हुआ। आयोजन के प्रथम दिवस पर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की ओर से उनके सुपुत्र व पूर्व विधायक एवं आईडीसीए अध्यक्ष आकाश विजयवर्गीय ने जनमानस का अभिनंदन कर सभी को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दी.

पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय ने कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत विधानसभा 1 के पार्षदगण व पदाधिकारियों को साथ लेकर दीप प्रज्वलित कर की। महानाट्य में भगवान शिव के बारे में शिवविवाह से लेकर, माता सती, राजा दक्ष के वध से लेकर शिव की साधना एवं महाकाल के प्रकट होने एवं आदि सभी बाते नाट्य के माध्यम से उपस्थित धर्मप्रेमी जनता को दिखाई गई। जिसे सभी लोगो ने काफी सराहा।

इस मौके पर आकाश विजयवर्गीय ने बताया की,यह कार्यक्रम के माध्यम से हम महाशिवरात्रि को महोत्सव के रूप में मना रहे है, समूचा देश महादेव का भक्त है। हर हर के जीवन में सुख, समृद्धि एवं शांति बनी रहे भगवान भोलेनाथ से यही मेरी प्रार्थना है।

कार्यक्रम में आईडीसीए अध्यक्ष आकाश विजयवर्गीय के साथ विधानसभा 1 के पार्षद गण, एमआईसी सदस्य एवं बड़ी संख्या में धर्मप्रेमी जनता उपस्थित थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button