एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP news: बुंदेलखंड से मल्लिकार्जुन खड़गे ने भरी हुंकार, जातिगत जनगणना करने का किया वादा

मध्यप्रदेश में कांग्रेस का फोकस पूरी तरह से एससी और एसटी वर्ग के लिए आरक्षित 82 सीटों पर दिखाई दे रहा है, यह आंकड़ा इतना बड़ा है कि इसको हासिल कर कोई भी दल सत्ता के सिंहासन तक पहुंच सकता है, इसी को ध्यान में रखकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मध्यप्रदेश दौरे पर आए और उन्होंने बुंदेलखंड में हुंकार भरी।

दरअसल, अबकी बार बुंदेलखंड की 26 विधानसभा सीटों को काफी खास माना जा रहा है, इन सीटों पर अनुसूचित जाति वर्ग का काफी प्रभुत्व है, क्योंकि इस अंचल में एससी वर्ग की कुल जनसंख्या करीब 30 प्रतिशत के आसपास है, जोकि इन सीटों पर काफी असर डालती है, इसी को ध्यान में रखकर बीजेपी ने यहां पर संत रविदास मंदिर का भूमिपूजन पीएम मोदी के हाथों कराया था। वहीं अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आमद दी है।  

सागर के कजलीवन मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कमलनाथ के वादों को दोहराने के साथ प्रदेश में जातिगत जनगणना कराने का वादा कर दिया। साथ ही कमलनाथ को एक संत करार दिया।

इस दौरान पीसीसी चीफ कमलनाथ, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, मध्यप्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रबंधन समिति के अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया समेत कांग्रेस के तमाम विधायक,पदाधिकारी और सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button