एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Bhopal को मंत्री विश्वास सारंग ने दी सौगात, स्मार्ट सड़क का लोकार्पण किया

राजधानी के करोंद में 26 करोड़ रुपये से बने रेलवे ओवर ब्रिज का लोकार्पण किया गया। इसके शुरु होने से हाउसिंग बोर्ड, गैस राहत कालोनी, नवीन नगर, बैरसिया रोड, आरिफ नगर, डीआईजी बंगला और बैरसिया रोड समेत आसपास के पांच लाख रहवासियों को राहत मिलेगी। इसके साथ ही नरेला विधानसभा में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने करीब 40 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन किया।

कृषि उपज मंडी के पास रेलवे क्रासिंग के चलते पूर्व में यहां वाहनों की आवाजाही में परेशानी होती थी। वहीं करोंद जाने वाली बीसीएलएल की बस, बैरसिया, सिरोंज और विदिशा जाने वाली बसों को डीआईजी बंगले से यूनियन कार्बाइड, करोंद गल्ला मंडी और बीएमएचआरसी से घूमकर जाना पड़ता है, जिसमें काफी समय बर्बाद होता था, लेकिन अब वाहन आसानी से देवकी नगर से करोंद की ओर जा सकते हैं। निशातपुरा में रेलवे क्रासिंग की वजह से लगने वाले जाम ने भी निजात मिलेगी। इसके साथ ही करोंद मुख्य चौराहे से लेकर कृषि उपज मंडी तक 10 करोड़ रुपये से 1.20 किलोमीटर की स्मार्ट सड़क का भी लोकार्पण किया गया।

इस फोरलेन मार्ग में सेंट्रल वर्ज एवं सड़क की दोनों तरफ डक्ट का निर्माण किया गया है, जिससे पैदल यात्रियों की सुविधा हेतु फुटपाथ के साथ ही सड़क की दोनों ओर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था भी की गई है। नरेला में आरओबी और स्मार्ट रोड के साथ एक दर्जन से अधिक अन्य विकास कार्यों का भी लोकार्पण व भूमिपूजन किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button