एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP news: आष्टा में नवरात्रि से पहले गरबा प्रेक्टिस का दौर, अबकी बार ये डांडिया स्टाइल रहेगा खास

(आष्टा से कमल पांचाल की रिपोर्ट)

जैसे-जैसे नवरात्रि के दिन पास आ रहे हैं वैसे-वैसे शहर के गली मोहल्लों में डांडिया स्टिंक की खनक सुनाई देने लगी है। दरअसल, यह आवाज गरबा प्रेक्टिस की है। शहर में गरबा प्रेक्टिस अब तेजी से बढ़ रही है, और डांस क्लासेज से लेकर क्लब्स तक सभी में डांडिया और गरबा की प्रेक्टिस होना शुरू हो चुकी है, तो वहीं गरबे का आयोजन करने वाली समितियां भी निशुल्क गरबे की प्रेक्टिस करवा रही है,
और इतना ही नहीं महिलाओं और युवतियों की गरबा को लेकर नजर आ रही। विशेष दीवानगी के चलते अब शहर में गरबा के आयोजनकर्ता के  स्पेशल रूप से निशुल्क क्लास लगा कर महिलाओ, युवतियों को गरबा सीखा रहे है युवतियां दिन में घंटों-घंटो तक गरबा की प्रेक्टिस कर रही हैं।

चूंकि शहर में नवरात्रि के समय पर गरबा की कई प्रतियोगिताएं आयाेजित होती है, इस लिए स्वयं को ऐसी प्रतियोगिताओं में अव्वल लाने के लिए भी शहर में जमकर प्रेक्टिस की जा रही है। यूं तो शहर में नवरात्री पर्व पर कई जगह गरबे का आयोजन होता है लेकिन इस बार सियाराम उत्सव समिति तीन दिवसीय गरबे का महा उत्सव आयोजित कर रहे है!

सियाराम उत्सव समिति के अध्यक्ष सूरज कुशवाहा और जीतेन्द्र कुशवाहा ने जानकारी देते हुए बताया की, सेमनरी रोड स्थित सियाराम पैलेस पर हमारी सियाराम उत्सव समिति द्वारा नवरात्री पर्व पर 16 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक तीन दिवसीय भव्य गरबा उत्सव का आयोजन किया गया है, जिसमें आप सेलिब्रिटी आर्केस्ट्रा लाइव, सेलिब्रिटी सिंगल, सर्कल गरबा, डांडिया गरबा, ताली गरबा, डांडिया स्टाइल के गरबा महाउत्सव आयोजित किया गया है, और इसके लिए समिति द्बारा निशुल्क गरबे की प्रेक्टिस भी कराई जा रही है, वहीं आयोजन स्थल पर आने जाने के लिए निशुल्क वाहन की व्यवस्था भी की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button