एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP News: मोहन कैबिनेट की बैठक, 1700 करोड़ की लागत से बनेगा इंदौर-उज्जैन रोड

सोमवार को हुई कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। सीएम डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक में राष्ट्रीय संत आचार्य विद्यासागर जी को श्रद्धांजलि दी गई। कैबिनेट मीटिंग में अगले महीने से उज्जैन में शुरु हो रहे मेले में ग्वालियर व्यापार मेले की तरह वाहन खरीद पर रजिस्ट्रेशन फीस और रोड टैक्स में छूट देने का फैसला लिया गया। 1700 करोड़ से इंदौर-उज्जैन रोड को सिक्सलेन बनाने का फैसला भी हुआ।

संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कैबिनेट के बाद कहा कि, उज्जैन में कार्तिक मेला काफी समय से लगता आ रहा है। अगले महीने से लगने वाले इस व्यापार मेले में ऑटोमोबाइल पर छूट देने का फैसला कैबिनेट में लिया गया है। जिस तरह ग्वालियर मेले में 50 प्रतिशत की छूट दी जाती है। वैसे ही उज्जैन के मेले में छूट दी जाएगी।

कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बताया कि, उज्जैन सिंहस्थ की तैयारियां चल रहीं हैं। इसको देखते हुए इंदौर-उज्जैन रोड को सिक्सलेन किया जाएगा। इसी तरह इंदौर-उज्जैन के बीच हातोद से पैरेलल रोड बनाने का निर्णय लिया गया है। 1700 करोड़ की लागत से यह सड़क पीपीपी मॉडल पर बनाई जाएगी। नई शिक्षा नीति के तहत बडे़-बडे़ विश्वविद्वालयों को छोटा बनाने और उन्हें ऑटोनॉमस बनाया जाएगा। कॉलेज भी ऑटोनॉमस बनाए जाएंगे।

इसी तरह क्रांतिवीर तात्याटोपे विश्वविद्यालय गुना में ग्वालियर विश्वविद्यालय से अलग कर शुरु किया जाएगा। इसमें गुना, और अशोकनगर जिले अभी लिए हैं। बाकी फैसला बाद में लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button