एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP Assembly Election के बीच व्यापारियों की बढ़ी परेशानी, क्या है मामला, जानिए?

त्योहारों के बीच विधानसभा चुनाव व्यापारियों के लिए परेशानी का कारण बन गए हैं। दरअसल, चुनाव के चलते निर्वाचन की टीम 50000 से अधिक की राशि नगद के रूप में परिवहन करने पर उसकी जांच कर रही है। ऐसे में प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर का व्यापार प्रभावित हो रहा है। अहिल्या चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने शनिवार को कलेक्टर से मुलाकात कर व्यापारियों की परेशानी से अवगत कराया।

यदि आपके पास 50000 से अधिक कैश है और आप इंदौर की सीमा में परिवहन  कर रहे हैं तो एसएसटी टीम आपको रोक कर नकद राशि जप्त कर सकती है। दरअसल, निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बनी एसएसटी टीम शहर के सभी प्रवेश नाकों पर तैनात है, जो संदिग्ध वाहनों की जांच पर कैश ट्रांसिट  पकड़ रही है, ऐसे में इंदौर का व्यापार बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है जबकि आगामी दिनों में नवरात्रि, दशहरा और दीपावली जैसे बड़े त्यौहार है जिस पर इंदौर में खूब खरीदारी होती है। इंदौर के ग्रामीण क्षेत्र से किसान और आसपास के व्यापारी भी इंदौर में ही खरीदारी करने आते हैं जो नकद राशि लेकर आते हैं। नगद राशि जप्त करने की खबरें सुनने के बाद ग्रामीण क्षेत्र से किसान और आसपास के शहरों से व्यापारियों ने इंदौर में खरीदारी के लिए आना बंद कर दिया है।  इससे चिंतित अहिल्या चैंबर्स ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी ने कलेक्टर को अपनी इस परेशानी से अवगत कराया।

रमेश खंडेलवाल के अनुसार त्योहारों के बाद लग्नसरा भी प्रारंभ हो रही है उसकी भी खरीदी नवरात्रि से प्रारंभ हो जाती है। कलेक्टर ने हमे आश्वस्त किया है कि व्यापारियों को परेशान नहीं किया जाएगा।

जब इस संबंध में कलेक्टर से चर्चा की  गई तो उन्होंने व्यापारियों से अपील करते हुए कहा कि जब भी कैश लेकर निकले तो उसके जरूरी दस्तावेज भी साथ में रखें हालांकि मालवा चेंबर ऑफ कॉमर्स के साथ ही अन्य व्यापारिक संगठनों के साथ प्रशासन लगातार संपर्क में रहेगा। प्रशासन ने एक व्हाट्सएप ग्रुप भी तैयार किया है जिसमें व्यापारी, एसएसटी टीम के सदस्य और जिला पंचायत सीईओ शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button