एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP Assembly Election 2023 की तैयारी, कमलनाथ और रणदीप सुरजेवाला ने ली पर्यवेक्षकों की बैठक

मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पीसीसी चीफ कमलनाथ और प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने लोकसभावार पर्यवेक्षकों की बैठक बुलाई और चुनाव जिताने संबंधित अहम दिशा-निर्देश जारी किए।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने चुनावी तैयारियां तेज कर दी है। वहीं राजधानी में कांग्रेस ने लोकसभावार नियुक्त किए गए पर्यवेक्षकों की बैठक बुलाई है। पीसीसी चीफ कमलनाथ और प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने बैठक ली, इस दौरान बीजेपी की तर्ज पर बाहरी नेता रिपोर्ट देंगे। वहीं आगामी चुनाव को लेकर कांग्रेस रणनीति तैयार करेगी। कांग्रेस अन्य राज्यों के सांसद-विधायक और वरिष्ठ नेताओं को विधानसभा क्षेत्रों में भेजेगी। ये वहां पार्टी की चुनावी तैयारियों का आकलन करेंगे और अपनी रिपोर्ट संगठन को देंगे।

बता दें कि कांग्रेस ने पहली बार लोकसभा क्षेत्रवार पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं। ये विधानसभा क्षेत्रों में जाकर चुनाव की तैयारियों का आकलन करेंगे। इसमें पार्टी के सभी सहयोगी संगठनों की भूमिका, आपसी समन्वय और चुनाव अभियान को लेकर वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करेंगे। लोकसभा चुनाव की दृष्टि से भी संभावित दावेदारों को लेकर भी अन्य जानकारी जुटाकर संगठन को देंगे। यह बैठक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में होगी।

बता दें ऑब्जर्वर के प्रभार अलग-अलग राज्यों के कांग्रेस ‎पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को सौंपे गए हैं। इनमें ‎भोपाल लोकसभा के अंतर्गत आने वाली‎ सातों विधानसभा सीटों का प्रभारी असम से ‎तीन बार के कांग्रेस विधायक रेकुबद्दीन‎ अहमद को बनाया गया है। गुजरात में पूर्व‎नेता प्रतिपक्ष रह चुके परेश धनानी और वरिष्ठ‎ नेता प्रकाश जोशी को जबलपुर और ग्वालियर ‎लोकसभा का ऑब्जर्वर बनाया गया है। मोहन जोशी इंदौर के ऑब्जर्वर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button