एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP News: राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा, आनंद और उत्सव का वातावरण घर-घर में होगा

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्री रामलला सरकार के नूतन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा का समारोह होगा। इस ऐतिहासिक अवसर पर अयोध्या सहित देशभर में कई कार्यक्रम भी हो रहे हैं। इसी कड़ी में मालवा प्रांत के 12 हजार से अधिक गांवों तथा 8 हजार से अधिक नगरीय मोहल्लों में हजारों टोलियां घर-घर संपर्क करेंगी।

दो हजार से अधिक समयदानी कार्यकर्ता दस दिन के लिए अपने घर से दूर गांव व मोहल्ले में रहकर इस अभियान की टोलियों का गठन करेंगे। सभी एक जाजम पर बैठकर जनजागरण की योजना बनायेंगे। हर घर पर भगवा, हर मुख से रामधुन को लेकर आयोजन करेंगे। मालवा प्रांत से लगभग 100 से अधिक संत अयोध्या में होने वाले आयोजन में शामिल होंगे। इंदौर में सेवा भारती द्वारा मेरी बस्ती -मेरी अयोध्या के अंतर्गत बस्तियों को राम-मय करने की योजना रहेगी।

मंगलवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र मालवा-निमाड़ के पदाधिकारियों ने प्रेस कॉंफ्रेंस में यह जानकारी देते हुए बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में अभूतपूर्व आनंद का वातावरण होगा। तब वैसा ही आनंद व उत्सव का वातावरण घर-घर में भी हो। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र मालवा-निमाड़ ने सभी रामभक्तों से आग्रह है कि वे भी अपने मोहल्ले और ग्राम में मकर संक्रांति से आरंभ करते हुए प्रतिदिन प्रभात फेरी निकालें।

कुलमिलाकर, देखा जाए तो अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में भगवान श्री रामलला सरकार के नूतन विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा का समारोह होगा। इस ऐतिहासिक अवसर पर अयोध्या सहित देशभर में कई कार्यक्रम भी हो रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button