एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा, महाकाल मंदिर में मना दीपोत्सव

अयोध्या की पावन धरा पर श्री रामलल्ला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर श्री महाकालेश्वर मंदिर में श्री राम जी की भव्य आरती के साथ दीपोत्सव मनाया गया। अयोध्या की पावन धरा पर श्री रामलल्ला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रांगण मैं श्री राम जी भव्य आरती की गई। साथ ही दीपोत्सव मनाया गया।

मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक संदीप कुमार सोनी ने बताया कि, श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा श्री महाकालेश्वर मंदिर में शिखर दर्शन स्थल एवं कोटीतीर्थ कुण्ड के चारो और 1 लाख दीप प्रज्जवलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। साथ ही शिखर दर्शन स्थल एवं कोटीतीर्थ कुण्ड के चारो और 1 लाख दीप प्रज्जवलन किये गए। शिखर दर्शन स्थल पर दीपो से “जय श्री राम” व हिन्दू धर्मानुसार सभी शुभचिन्हों से मंदिर सजाया गया।

श्री महाकालेश्वर मंदिर परिसर में रात्रि 8 बजे आकर्षक एवं भव्य आतिशबाजी की गई। श्री राम जी भगवान की आरती के दौरान सभी भक्तो पर पुष्प वर्षा की गई। पूरा श्री महाकालेश्वर मंदिर अयोध्या में श्री राम लल्ला के प्रतिष्ठा समारोह के रंग में रंग गया। भगवान श्री महाकालेश्वर जी की त्रिकाल आरतियों के दौरान प्रत्येक आरती में 5 क्विंटल पुष्पों से पुष्प वर्षा, आकर्षक पुष्प एवं विद्युत सज्जा बहुत ही आकर्षक लग रही थी। मंदिर प्रांगण में एलईडी के माध्यम से रामजन्मभूमि के सजीव प्रसारण को दिखाया गया। श्री महाकाल महालोक में अयोध्या के श्रीराम भगवान जी की प्राणप्रतिष्ठा कार्यक्रम के उपलक्ष्य में उज्जैन के कलाकारों द्वारा भजन संध्या की प्रस्तुति  दी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button