एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Bhopal news: पुस्तक लोकार्पण समारोह में शामिल हुए CM Shivraj, बोले- भारत के लिए वरदान हैं मोदी

मध्य प्रदेश में चुनावी माहौल के बीच राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल में पुस्तक लोकार्पण समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत कई नेता शामिल हुए। पुस्तक लोकार्पण समारोह में सबका साथ, सबका विश्वास और सबका विश्वास नाम की पुस्तक का विमोचन किया गया। इस किताब में केंद्र सरकार के किए गए कामों को बताया गया है।

सीएम शिवराज सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के लिए वरदान है। पीएम मोदी हमारी प्रेरणा है। उन्हीं की प्रेरणा से सीखो कमाओ योजना लागू किया है। हमारा देश काफी प्राचीन और महान राष्ट्र रहा, जब दुनिया के विकसित देश में सभ्यता का सूर्य उदय नहीं हुआ था तब भारत में वेदों की रिचाए रच दी गई थी। आजादी के बाद जिस सरकार ने काम किया उसकी दृष्टि में राष्ट्र प्रधान पर नहीं था। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पूरा विश्व कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तिव में और उनके संबोधन में प्रोफेशन होता है। ये किताब मोदी जी के विचार बताती है। जो पिछले 75 साल मे नहीं हुआ वो पिछले 9 साल मे हुआ है। आज मोदी सरकार मे करोडों लोग गरीबी से बाहर आए है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किताब के विमोचन पर कहा कि, प्रधानमंत्री की दूसरी पारी के उन दो वषों के भाषणों के पुस्तक का विवोचन करने आज हम सब शामिल हुए है। मोदी जी की भाषण को चुनने में भी बहुत बड़ी एक चुनौती है की क्या छोड़े और क्या रखें। उन्होंने युवाओं को किताब पढ़ने के लिए कहा। इसके साथ ही बताया की यह किताब से युवाओं को कितना कुछ सीखने को मिल सकता है। अनुराग ठाकुर ने इशारों में गांधी परिवार पर भी तंज कसा है। समतामूलक संविधान की जगह एक पार्टी परिवार तक सीमित रही। आज परिवार का नाम नही देश को आगे बढ़ाने का काम हो रहा है। इसके आगे उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया मे भारत पहला देश जहां चंद्रयान-3 की साउथ पोल पर सफल लैडिंग हुआ। पहले परिवार पर नाम रखा जाता लेकिन आज देश नाम रखा गया है। मातृभाषा को बढ़ावा देने लिए आज शिक्षा दी जा रही है। न्यू एजुकेशन पॉलिसी सरकार लाई और इसके लिए मध्य प्रदेश में MBBS की पढ़ाई हिंदी में होती है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि बीमारू राज्य से विकसित राज्य की श्रेणी में मध्य प्रदेश आया है। तुष्टिकरण वंशवाद से बाहर विकासवाद की तरफ मोड़ने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है। साढ़े 18 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button