एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Indore news: कम बारिश को लेकर जनता परेशान, ताई सुमित्रा महाजन ने इंद्रेश्वर महादेव से लगाई गुहार

मध्यप्रदेश में इस बार सामान्य से बहुत कम बारिश हुई है। कई इलाकों में तो बारिश 40  फीसदी तक कम हुई है। अब पुन: वर्षा का क्रम शुरू हो, इसके लिए पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने इंदौर के इंद्रेश्वर महादेव मंदिर में पूजा पाठ किया और प्रदेश में उत्तम वर्षा के लिए भोले बाबा से प्रार्थना की।

माना जाता है कि, इंदौर शहर का नाम इंद्रेश्वर महादेव मंदिर के नाम पर ही पड़ा था, जहां बाद में इंदूर से नगर का नाम इंदौर पड़ गया, ऐसे में जिले में कम बारिश को लेकर लोगों के माथे पर चिंता की लकीरें दिखाई दे रही है, तो इसको देखते हुए पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने इंद्रेश्वर महादेव मंदिर में भोले बाबा का जाप किया और एक बार फिर से बारिश की झड़ी लगाने की कामना की।

वहीं इस मौके पर पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत के कांग्रेस में जाने पर सुमित्रा महाजन ने कहा कि राजनीति में यह सब चलता है।

बता दें अल्प वर्षा को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी बाबा महाकाल के दरबार में प्रार्थना की थी, वहीं अब इंदौर में इंद्रेश्वर महादेव के सामने याचना करने के बाद माना जा रहा है कि आने वाले वक्त में भगवान इंद्र अपनी कृपा जरुर बरसाएंगें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button