एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP news: बाढ़ से निपटने के लिए प्रशासन ने लिया हेलीकॉप्टर का सहारा, गर्भवती महिला का रेस्क्यू किया

प्रदेश में झमाझम बारिश का दूर जारी है, ऐसे में उज्जैन के बड़नगर के सेमलिया में एक गर्भवती महिला और पति का हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू किया गया, दोनों बाढ़ के पानी में मकान में फंसीं गए थे जहां महिला को लेबर पेन होने लगा, जिसको देखते हुए कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने नागपुर से सेना का हेलिकॉप्टर मंगवाया। जिसके बाद महिला और उसके पति को सुरक्षित निकाल कर इंदौर ले जाया गया।

उज्जैन जिले में लगातार दो दिनों से तेज बारिश हो रही है जिसके चलते आम जीवन अस्त व्यस्त हो गया है , जिले में जगह-जगह लोगों के बाढ़ में फंसे होने की सूचना मिल रही है, जिसको देखते हुए प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद है, लगातार रेस्क्यू और राहत बचाव कार्य जारी है ,होमगार्ड एसडीआईआरएफ की टीम लगातार बचाव कार्य कर रही है।

इस बीच एक मामला बड़नगर तहसील के ग्राम सेमलिया का सामने आया, जिसमें बीती रात्रि से गर्भवती महिला व उसका पति अपने खेत पर बने घर की छत पर रात से फंसे हुए थे। सूचना प्रशासन को लगी तो कलेक्टर ने तुरंत नागपुर से सेना का हेलीकॉप्टर बुलवाकर महिला एवं पति का रेस्क्यू ऑपरेशन करवाया।

बता दें कि, उज्जैन जिले में भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन लगातार अलर्ट मोड पर है, जहां कलेक्टर ने 18 सितंबर को कक्षा एक से 12 वी तक के स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button