एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

UPSC परीक्षा पास करने वाली भारती सम्मानित, मंत्री विश्वास सारंग ने की सराहना

कैबिनेट मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने यूपीएससी टॉपर भारती साहू को सम्मानित किया। ऑटो चालक की बेटी भारती साहू ने देश के सर्वोच्च परीक्षा में 850वीं रेंक अर्जित की है। मंत्री सारंग ने कहा, भारती साहू ने नरेला परिवार और मध्यप्रदेश का मान बढ़ाया।

कार्यक्रम में अपने पिता के ऑटो पर सवार होकर टॉपर भारती साहू पहुंची थी। मंत्री सारंग ने टॉपर भारती और उनके परिवारजनों को  सम्मानित किया। कार्यक्रम में भोपाल महापौर मालती राय और स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए। इसमें मध्य प्रदेश से बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों का चयन हुआ है। मध्य प्रदेश के 31 विद्यार्थी परीक्षा में पास हुए हैं। इनमें से अधिकांश मप्र मूल के हैं। सफल अभ्यर्थियों में सबसे ज्यादा भोपाल से 12 अभ्यर्थी हैं। भोपाल की भारती साहू को 5वें अटैम्प में 850वीं रैंक मिली है। उसके पिता प्रकाश साहू लोडिंग ऑटो चलाते हैं। जबकि, मां ललिता घर-घर जाकर खाना बनाती थी। भारती 6 भाई-बहनों में सबसे बड़ी है। भारती ने कुछ समय तक कॉल सेंटर में 3 हजार की नौकरी की है। दिवाली पर दुकान लगाई। इसके साथ-साथ उसने पढ़ाई भी जारी रखी। अब भारती को 5वें अटैम्प में सफलता मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button