एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP news: मतदान करते वक्त रील्स बनाना और सोशल मीडिया पर वायरल करना पड़ा महंगा, केस दर्ज

MP में विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के दौरान सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वालों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू किया है। इसके तहत ऐसे युवक जिन्होंने वोट देते समय न सिर्फ ईवीएम बैलेट का फोटो खींचा बल्कि उसका रील, वीडियो इत्यादि बनाकर वायरल कर दिया, उन पर एफआइआर दर्ज की गई है। शाहपुर पुलिस में एक मामला दर्ज किया है, और अन्य मामलों की तलाश की जा रही है।

जानकारी के अनुसार आरोपी के खिलाफ धारा 128 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 66 आई टी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। इसके तहत एक साल की सजा और जुर्माने का प्रावधान है। आरोपी ने मतदान करते समय ईवीएम की बेलेट यूनिट का फोटो खींचा। उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सामान्य निर्वाचन-2023 के पालन में यह आचार संहिता का भी सीधा उल्लंघन है। इसी आधार पर केस दर्ज किया गया है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट, उस पर तरह-तरह के कमेंट्स और एक-दूसरे पर ताने मारना आम हो गया है। जिससे कई बार विवाद भी हो जाते हैं। चुनाव के दौरान भी तरह-तरह की रील्स, वीडियो इत्यादि बनाए गए जो वायरल भी हो गए। यहां तक कि लोगों ने चुनाव की गोपनीयता भी भंग कर डाली। इसके बाद अब पुलिस ने शिकायत के बाद सख्ती दिखाई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button