एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

शादी से पहले अनंत अंबानी की पहल, रिलायंस फाउंडेशन ने की वंतारा की घोषणा

इन दिनों देश के ख्यात नाम उद्योगपति अनंत अंबानी के विवाह समारोह की तैयारी जारी है, तो वहीं अनंत ने अनूठी पहल करते हुए विवाह समारोह से पहले वंतारा (जंगल का सितारा) कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा की, जो भारत और विदेश में घायल, दुर्व्यवहार और खतरे में पड़े जानवरों के बचाव, उपचार, देखभाल और पुनर्वास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक व्यापक पहल है।

अनंत अंबानी ने बताया की, गुजरात में रिलायंस के जामनगर रिफाइनरी कॉम्प्लेक्स के ग्रीन बेल्ट के भीतर 3000 एकड़ में फैले, वंतारा का लक्ष्य विश्व स्तर पर संरक्षण प्रयासों में अग्रणी योगदानकर्ताओं में से एक बनना है। जानवरों की देखभाल और कल्याण में अग्रणी विशेषज्ञों के साथ काम करके, वंतारा ने 3000 एकड़ के विशाल स्थान को जंगल जैसे वातावरण में बदल दिया है, जो बचाई गई प्रजातियों के पनपने के लिए प्राकृतिक, समृद्ध और हरे-भरे आवास को प्रदान करता है।

देखा जाए तो वंतारा पहल भारत में अपनी तरह की पहली पहल है, जिसे आरआईएल और रिलायंस फाउंडेशन के निदेशक मंडल के निदेशक अनंत अंबानी के उत्साही नेतृत्व में संकल्पित और जन्म दिया गया है। अंबानी जामनगर में रिलायंस के महत्वाकांक्षी नवीकरणीय ऊर्जा व्यवसाय का भी नेतृत्व कर रहे हैं, और 2035 तक नेट कार्बन शून्य कंपनी बनने की रिलायंस की यात्रा का नेतृत्व करने के लिए जिम्मेदार हैं। वंतारा अत्याधुनिक स्वास्थ्य देखभाल, अस्पतालों, अनुसंधान और शैक्षणिक केंद्रों सहित सर्वोत्तम श्रेणी के पशु संरक्षण और देखभाल प्रथाओं को बनाने पर केंद्रित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button