एमपी-ब्रेकिंगचुटकी-बजा-केजीवनशैलीताजा-खबरपर्दे-के-पीछेमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP में पटवारी भर्ती को मिली हरी झंडी, परीक्षा में नहीं हुई गड़बड़ी

प्रदेश पटवारी भर्ती से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। पटवारी परीक्षा में गड़बड़ी को क्लीन चिट मिली है। सामान्य प्रशासन विभाग ने पटवारी एग्जाम में चयनित अभ्यर्थियों के ज्वाइनिंग के निर्देश दिए है।

दरअसल, एमपी में पटवारी परीक्षा पर गड़बड़ी के सवाल उठे थे। इन आरोपों के बाद परीक्षा परिणाम को होल्ड किया गया था। वहीं तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जांच के निर्देश दिए है। परीक्षा में हुई गड़बड़ियों की जांच केलिए कमेटी बनाई गई थी। जांच के बाद कमेटी ने पटवारी परीक्षा को क्लीन चिट दी है।क्लीन चिट मिलने के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने पटवारी भर्ती परीक्षा के घोषित परिणाम के आधार पर नियुक्ति के निर्देश के निर्देश दिए है। सभी संबंधित विभागों को आदेश जारी कर यह निर्देश दिया है। जल्द ही ग्रुप 2 और सब ग्रुप 4 के भी परिणाम घोषित किए जाएंगे।

आपको बता दें कि पटवारी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी हुआ किया गया था। इस परीक्षा में टॉप 10 में से 7 बच्चों का सेंटर एनआरआई कॉलेज ग्वालियर में था। जिसमें 9000 चयनित अभ्यर्थियों में से लगभग 1 हजार चयनित अभ्यार्थियों ने एनआरआई सेंटर से टॉपर किया हैं। वहीं यहां के छात्रों ने हिंदी में साइन किए और उनके इंग्लिश में 25 में से 25 नंबर आए थे, तभी से इस परीक्षा में धांधली के आरोप लगने लगे और पटवारी भर्ती परीक्षा रोकी गई साथ ही जांच के निर्देश दिए गए थे।आपको बता दें कि पटवारी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी हुआ किया गया था। इस परीक्षा में टॉप 10 में से 7 बच्चों का सेंटर एनआरआई कॉलेज ग्वालियर में था। जिसमें 9000 चयनित अभ्यर्थियों में से लगभग 1 हजार चयनित अभ्यार्थियों ने एनआरआई सेंटर से टॉपर किया हैं। वहीं यहां के छात्रों ने हिंदी में साइन किए और उनके इंग्लिश में 25 में से 25 नंबर आए थे, तभी से इस परीक्षा में धांधली के आरोप लगने लगे और पटवारी भर्ती परीक्षा रोकी गई साथ ही जांच के निर्देश दिए गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button