एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Alirajpur news: हाईप्रोफाइल सोने का सिक्का चोरी कांड, आरोपी पुलिसकर्मी गिरफ्तार, निलंबित

अलीराजपुर के हाईप्रोफाइल सोने के सिक्का कांड में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी, जब चारों आरोपी पुलिसकर्मियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, इन आरोपियों को मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां पर पुलिस आरोपी पुलिसकर्मियों के रिमांड की मांग करेगी, ताकि घटना को लेकर पूरा खुलासा किया जा सके।

बता दें 20 जुलाई को बेजड़ा गांव की आदिवासी महिला रमकुबाई भयड़िया ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उसने बताया था कि वह अपने जेठ की बहू के साथ गुजरात में मजदूरी करने गई थीं। वहां एक मकान में काम करते समय उन्हें सोने के 240 सिक्के मिले। जिसे उसने अपनी झोपड़ी में गड्ढे खोदकर गाड़ दिया था, वहीं इस खबर की सूचना मिलने पर चार पुलिसकर्मियों ने उन्हें धमकाकर सिक्के जमीन से निकालकर छीन लिए थे।

इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश था, भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने भी अपना विरोध जाहिर किया था, जिसके चलते आरोपी थाना प्रभारी विजय देवड़ा, प्रधान आरक्षक सुरेश चौहान, आरक्षक राकेश व वीरेंद्रसिंह को निलंबित भी कर दिया गया था। तभी से ये सभी आरोपी फरार चल रहे थे, जिन्हें अब गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें यह 240 सोने के सिक्कों की कीमत इंटरनेशनल बाजार में 7 करोड़ से अधिक है। घटना के 35 दिन बीत जाने के बाद चारों आरोपी पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनको लेकर वैधानिक प्रक्रिया अपनाई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button