एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP के कांग्रेस नेताओं को IT का समन, इन्हें मिला नोटिस

मध्यप्रदेश की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। लोकसभा चुनाव से पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कांग्रेस नेताओं को समन जारी किया है। बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश कांग्रेस के करीब 50 नेताओं को इनकम टैक्स की ओर से समन जारी किया गया है। सभी कांग्रेस नेताओं को 13 फरवरी की शाम 5 बजे दिल्ली इनकम टैक्स ऑफिस में बुलाया गया है। वहीं कुछ नेताओं को पेश होने के लिए अलग-अलग तारीख दी गई है।

युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया को भी समन जारी किया गया है। साथ ही 2019 मे भिंड लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रहे देवाशीष झारिया को भी नोटिस आया है। सभी नेताओं को अलग-अलग तारीख पर बुलाया गया है। देवाशीष झारिया को 13 फरवरी और विक्रांत भूरिया को 21 फरवरी के दिन बुलाया गया है। ज्यादातर नोटिस पिछला लोकसभा चुनाव लड़ चुके नेताओं को जारी किया गया है। कांग्रेस के सीनियर नेताओं को भी इनकम टैक्स ने नोटिस दिया है।

समन में कहा गया है कि जब तक पूछताछ चलेगी तब तक इन नेताओं को इनकम टैक्स दफ्तर में ही रहना होगा। बिना अधिकारी के परिमशन लिए उन्हें दफ्तर से वापस जाने की इजाजत नहीं है। सभी नेताओं को पिछले 7 साल में लेनदेन का हिसाब-किताब लेकर आने के निर्देश दिए गए हैं। 2014 से 2021 पिछले 7 साल की वित्तीय लेनदेन के सभी कागजात लेकर बुलाया गया है। इनकम टैक्स का नोटिस मिलने पर देवाशीष झारिया ने केंद्र सरकार पर परेशान करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा है कि, केंद्र सरकार  विपक्ष के नेताओं को परेशान कर रही है। उन्हें ED और आईटी का डर दिखाया जा रहा है। हम इस समन से डरने वाले नहीं हैं। IT के अधिकारियों के खिलाफ अनुसूचित जाति के तहत केस दर्ज करवाऊंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button