एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Ladli behna yojna से मिला आर्थिक सहारा, बहनें बोली- धन्यवाद भैया शिवराज

मध्यप्रदेश की जनहितेषी योजनों का लाभ इन दिनों महिलाओं तक पहुंच रहा है, जहां इसी के चलते महिलाओं में उत्साह देखने मिल रहा है, जी हाँ, हम बात कर रहे हैं लाड़ली बहाना योजना की,  जिस योजना ने ना केवल महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाया. साथ ही उनके जीवन को ख़ुशिया से भर दिया है.

मुख्यमंत्री की जनहितेषी योजना से आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं के जीवन में कुछ हद तक परेशानियां कम हुई है. इंदौर की रहने वाली चेतना शर्मा और संगीता पंवार अपना जीवन यापन सिलाई से करती थी, चेतना की माने तो वो दिन रात सिलाई करके परिवार में सहयोग करती थी, मगर जब से प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहन योजना से हर महीने एक हज़ार रुपए स्वीक़ृत किएं है, उसके बाद से वो सिलाई कम करके अपने बच्चो की पढ़ाई पर ध्यान देने लगी है.

वहीं अगर बात संगीता की करें तो छोटी सिलाई मशीन से अब बड़ी मशीन मुख्यमंत्री योजना के अंतर्गत लोन से ली है, वहीं इस योजना में शामिल होने से उन्हें लोन चुकाने में काफ़ी मदद मिल रही है.

महिलाओं से जब बात की गई तो उनका कहना है की सीएम शिवराज ने बेटी और बहू के लिए लाड़ली बहन योजना शुरू की है, पर हमें तो उन्होंने पहले ही चार धाम की यात्रा करवा दी. मुख्यमंत्री तीर्थ योजना से लाभान्वित महिलाएं इस पर भी शिवराज भैया को धन्यवाद देने और आशीर्वाद देने से नहीं रोक पाई.

बहरहाल, अब देखने वाली बात है कि, इन जनहितैशी योजना से प्रदेशवासियों को कितना और लाभ मिलता है, और महिलाएं कितनी आत्मनिर्भर बन पाएंगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button