एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP के इन जिलों में मौसम बिगड़ा, जमकर हुई बारिश

मध्य प्रदेश में सोमवार को छिंदवाड़ा, मंडला, सिवनी और सतना में वर्षा दर्ज की गई। सीधी, अनूपपुर, शहडोल, डिंडौरी, पांढुर्णा, सिवनी और बालाघाट में हल्की वर्षा हो सकती है। इसके बाद पूरे प्रदेश से बादलों की विदाई हो जाएगी और फिर तापमान में बढ़त होने लगेगी।

पश्चिमी विदर्भ में चक्रवाती परिसंचरण से तमिलनाडु और झारखंड से लेकर आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों तक बनी द्रोणिका प्रदेश के पूर्वी हिस्सों तक नमी लाने का काम कर रही है। साथ ही बंगाल की खाड़ी में भी हवाओं का अंतराल बना हुआ है। इनके सम्मिलित असर से प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में गरज-चमक के साथ वर्षा का सिलसिला जारी है।मध्य प्रदेश में सोमवार को छिंदवाड़ा, मंडला, सिवनी और सतना में वर्षा दर्ज की गई।

मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानियों ने मंगलवार को रीवा, शहडोल, जबलपुर संभाग के हिस्सों के साथ नर्मदापुरम और बैतूल में बूंदाबांदी का अनुमान जताया है। इस दौरान बैतूल में गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं ओले गिरने के आसार भी हैं।

मौसम विज्ञानियों ने पूर्वानुमान जताया है कि मंगलवार को पूर्वी हिस्सों सहित बैतूल, नर्मदापुरम में वर्षा के बाद बुधवार (20 मार्च) को सिंगरौली, सीधी, अनूपपुर, शहडोल, डिंडौरी, पांढुर्णा, सिवनी और बालाघाट में हल्की वर्षा हो सकती है। इसके बाद पूरे प्रदेश से बादलों की विदाई हो जाएगी और फिर तापमान में बढ़त होने लगेगी।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक सोमवार को छिंदवाड़ा में चार मिमी, मंडला में दो मिमी, सिवनी में 12 मिमी वर्षा दर्ज की वहीं सतना में वर्षा दर्ज हुई। इससे पूर्व रविवार सुबह से सोमवार सुबह 8:30 बजे तक 24 घंटों के बीच जबलपुर में 10, बालाघाट में चार मिमी तो छिंदवाड़ा में तीन मिमी वर्षा दर्ज की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button