जीवनशैलीताजा-खबरपर्दे-के-पीछेबॉलीवुडमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Bollywood news: अटल बिहारी बाजपेयी के किरदार में ढलने के लिए Pankaj Tripathi ने की थी खास तैयारी

पंकज त्रिपाठी बॉलीवुड के मोस्ट टैलेंटेड और वर्सेटाइल एक्टर्स में से एक हैं. पंकज ने अपने अब तक के करियर में तमाम फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग का लोहा मनवाया है ,हाल ही में एक्टर की ओएमजी 2 और फुकरे 3 सुपर-डुपर हिट रही. वहीं अब पंकज जल्द ही पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के रोल में नजर आएंगे. पूर्व पीएम की भूमिका को पर्दे पर उतारने के लिए पंकज ने काफी मेहनत की है.

जहां एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने खुलासा किया कि दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के किरदार में ढलने के लिए उन्होंने कैसे तैयारी की थी. फिल्म कंपेनियन से बात करते हुए पंकज त्रिपाठी ने खुलासा किया, ‘अटल में मैंने करीब 60 दिनों तक शूटिंग की और उन 60 दिनों में मैंने सिर्फ खिचड़ी खाई, वो भी मेरे हाथ की बनाई हुई.’

एक्टर ने आगे ये भी बताया कि आखिर उन्होंने किसी और को अपने लिए खाना क्यों नहीं बनाने दिया या किसी रेस्टोरेंट से खाना क्यों नहीं मंगवाया.उन्होंने कहा, “आप कभी नहीं जानते कि दूसरे इसे कैसे बनाएंगे. मैंने इसमें कोई तेल या मसाला नहीं डाला. मैं बस साधारण दाल, चावल और लोकल सब्जियों का इस्तेमाल करता हूं, जो अवेलेबल हैं.”त्रिपाठी ने अपनी जवानी के दिनों के बारे में भी बात की और कहा कि जब वह छोटे थे तो उन्हें इस बारे में ज्यादा सोचने की ज़रूरत नहीं थी कि उन्होंने क्या खाया और समोसा खाने के बाद भी एक्टिंग कर सकते थे. उनका मानना है कि एक्टर्स को अपने सही खाने-पीने पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा, “उस इमोशन को सही ढंग से हासिल करने के लिए, आपको दिमाग और शरीर के बीच तालमेल बिठाने की जरूरत है. इसके लिए, एक एक्टर को हल्का खाना खाना चाहिए.

हम आपको बता दें कि पंकज त्रिपाठी स्टारर ‘मैं रहूं या ना रहूं ये देश रहना चाहिए-अटल’ पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक है. ये फिल्म दिसंबर में सिनेमाघरों में रिलीज होगी. त्रिपाठी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें वे अपना ‘अटल’ लुक दिखाते हुए नजर आ रहे हैं. अपनी पोस्ट के कैप्शन में, पंकज त्रिपाठी ने पंडित धीरेंद्र त्रिपाठी की कुछ लाइन्स लिखी हैं. उन्होंने लिखा, “ना मैं कहीं डगमगाया, ना मैंने कहीं सर झुकाया, मैं अटल हूं.”फिलहाल फैंस बेसब्री से पंकज त्रिपाठी को पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के अवतार में देखने का इंतजार कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button