एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP: नारायण त्रिपाठी ने फिर बदला दल, अब बसपा के हुए पूर्व विधायक

सतना की मैहर विधानसभा से पूर्व विधायक नारायण त्रिपाठी अब बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए हैं. अपने बेबाक बयानों के लिए सियासत में बेहद खास पहचान रखने वाले नारायण त्रिपाठी का दलबदल से गहरा नाता है.

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नारायण त्रिपाठी ने बीजेपी से बगावत कर विंध्य जनता पार्टी बनाई थी, और करीब 25 उम्मीदवार चुनाव में उतारे थे, लेकिन नारायण त्रिपाठी समेत विंध्य जनता पार्टी के सभी उम्मीदवार चुनाव हार गए. बसपा नारायण त्रिपाठी की 5वी पार्टी हो गई है. इससे पहले नारायण त्रिपाठी समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, भाजपा और विंध्य जनता पार्टी से जुड़े रहे और अब बसपा में शामिल हो गए हैं. नारायण त्रिपाठी के राजनितिक सफर की शुरुआत साल 2003 में हुई जब वो सपा के टिकट पर चुनाव जीतकर पहली बार विधायक बने थे.

2018 के चुनाव में नारायण त्रिपाठी बीजेपी के टिकट पर एक बार फिर जीतकर चौथी बार विधायक बने. लेकिन इसके बाद से ही नारायण त्रिपाठी और बीजेपी में पटरी बैठना बंद हो गई. त्रिपाठी लगातार बीजेपी में रहकर उसे कोसने का कोई मौका नहीं छोड़ते थे. माना जा रहा था कि त्रिपाठी कांग्रेस चले जाएंगे, लेकिन अब लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उन्होंने बसपा जॉइन कर ली है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button