एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

MP से राज्यसभा चुनाव लड़ सकती हैं सोनिया गांधी, कांग्रेस का खास प्लान तैयार

MP में इन दिनों राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है, जहां राज्यसभा चुनाव में BJP और कांग्रेस किसे मौका देगी, इसे लेकर लगातार सियासी कयास लगाए जा रहे हैं। मध्य प्रदेश की 5 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने हैं, जिसमें कांग्रेस को एक सीट मिलने की संभावना जताई जा रही है।

इस एक राज्यसभा सीट पर कांग्रेस किसे अपना प्रत्याशी बनती है, इसे लेकर लगातार सियासी मंथन का दौर जारी है। इस बीच अब कांग्रेस की ओर से राज्यसभा जाने के लिए कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री सोनिया गांधी का नाम भी चलता दिखाई दे रहा है।

एमपी से सोनिया गांधी को राज्यसभा भेजने को लेकर जैसे ही चर्चा शुरू हुई वैसे ही सियासी पारा भी चढ़ गया, जहां प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि, एक ऐसी व्यक्तित्व जिन्होंने प्रधानमंत्री पद को त्यागा है। हमारे लिए सौभाग्य की बात होगी, यदी वे मध्यप्रदेश से राज्यसभा जाती हैं, इससे मध्यप्रदेश का सम्मान बढ़ेगा। मध्यप्रदेश की आवाज में ताकत आएगी। ये सिर्फ मेरी मांग नही है, ये हमारे कमलनाथ जी की मांग है. कमलनाथ जी जब सोनिया जी से मिले थे तब उन्होंने खुद इसके लिए आग्रह किया था। दिग्विजय सिंह जी, हमारे सारे विधायक हम सभी ने यही बात कही है, की अगर सोनिया जी राज्यसभा जाएं तो इससे बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button