एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Indore news: स्वच्छता के लिए कलेक्टर ने संभाला मैदान, जमकर की सफाई

स्वच्छता ही सेवा-2023 अंतर्गत 2 अक्टूबर गांधी जयंती के शुभ अवसर की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को आदरांजलि दिये जाने हेतु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर पूरे देश में स्वच्छता के लिये श्रमदान अभियान का आयोजन किया गया।

इंदौर जिले में भी इस अभियान का सफल क्रियान्वयन किया गया। संभाग आयुक्त श्री मालसिंह, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी और नगर निगम आयुक्त हर्षिका सिंह ने पलासिया स्थित सेल्फी पॉइंट पर स्वच्छता के लिए श्रमदान अभियान के तहत ई वेस्ट का संग्रहण किया। शहर में लोगों के घरों, ऑफिसों और व्यावसायिक संस्थानों आदि से अनुपयोगी, खराब ई वेस्ट का संग्रहण किया गया।

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कलेक्टर कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में स्वच्छता के लिये श्रमदान किया। कलेक्टर ने स्वयं नाली में उतरकर सफाई की। स्वच्छता अभियान में अपर कलेक्टर, डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार सहित अधिकारी-कर्मचारियों ने सहभागिता की। स्वच्छता अभियान के तहत जिले के विभिन्न कार्यालयों में भी स्वच्छता के लिये श्रमदान अभियान चलाया गया।

स्वच्छता अभियान में इंदौर के जनप्रतिनिधियों, रहवासी, धार्मिक, सामाजिक एवं व्यापारिक संगठनों, शैक्षणिक संस्थानों, विभिन्न बैंक, स्वसहायता संगठनों आदि ने भी श्रमदान कर अभियान में सहभागिता की। नागरिकों द्वारा घर के आसपास, मंदिरों, उद्यानों, सार्वजनिक स्थलों आदि जगहों पर श्रमदान किया गया। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button