जीवनशैलीताजा-खबरपर्दे-के-पीछेबॉलीवुडमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Virat Kohli रचने वाले हैं इतिहास, Asia Cup 2023 में मिलेगी कामयाबी

अगर यह कहा जाए कि इस दौर में विराट कोहली और रिकॉर्ड एक दूसरे के पर्यायवाची हो चले हैं, तो एक बार को बिल्कुल भी गलत नहीं ही होगा,कोहली ऐसे विराट स्तर पर खड़े हुए हैं कि वह इन दिनों जिस भी मैच में कदम रखते हैं, तो कुछ न कुछ रिकॉर्ड घटित होता है. और अब कोहली फिर से चंद दिनों में शुरू होने जा रहे Asia Cup 2023 से पहले फिर से इतिहास रचने की कगार पर खडे़ हैं. और वास्तव में यह एक बड़ी उपलब्धि है।

वनडे में 13,000 रन. और इस आंकड़े को हासिल करते हुए विराट कोहली तेंदुलकर और कंगारू पूर्व दिग्गज रिकी पोंटिंग की कतार में शामिल हो जाएंगे. और इसके लिए विराट को सिर्फ 102 रन की दरकार है. और इसमें दो राय बिल्कुल भी नहीं है विराट एशिया कप में ही इस कारनामे को अंजाम देंगे. यह कारनामा करते ही विराट उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के सिर्फ पांचवें बल्लेबाज बन जाएंगे.

विराट से पहले सचिन, कुमार संगाकार, रिकी पोंटिंग और सनथ जयसूर्या ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इस काम को अंजाम दिया है. और अब इस क्लब में जल्द ही विराट कोहली का भी नाम लिखा होगा. वहीं, कोहली के पास सचिन को पीछे छोड़कर सबसे तेज तेरह हजारी बनने का भी मौका होगा. वर्तमान में सबसे तेज तेरह हजारी सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने आंकड़ा छूने के लिए 321 पारियां ली, तो कोहली के पास सचिन को पीछे छोड़ने के लिए लगभग 55 पारियां हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button