Uncategorized

MP के ग्वालियर में है अटल बिहारी वाजपेई का मंदिर, रोज होती है पूजा।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अब हमारे बीच नहीं हैं। लेकिन लोगों के दिलों में वह हमेशा जिंदा रहेंगे। लोग उनसे कितना प्यार करते हैं इसका उदाहरण हम ग्वालियर में देख सकते हैं जहां सत्यनारायण टेकरी पर अटल जी का एक छोटा सा मंदिर मौजूद है, जहां अटल जी के 99 वें जन्मदिन पर लोगों ने उनकी पूजा अर्चना कर मुख्यमंत्री मोहन यादव से एक खास मांग की है।

विश्व का इकलौता अटल मंदिर ग्वालियर में है। जहां अटल जी के 99वे जन्मदिन पर यहां विशेष पूजा अर्चना कर प्रसाद वितरण किया गया। अटल बिहारी के जन्मदिन के अवसर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग पहुंचे और विशेष पूजा कार्यक्रम में हिस्सा लिया। पूजा अर्चना के बाद अटल जी जिंदाबाद और अटल जी अमर रहें के नारे लगाए गए। पूजा अर्चना के दौरान उपस्थितजन ने रामधुन का गायन किया। मंदिर संस्थापकों की मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से मांग है कि सत्य नारायण की टेकरी परिसर को पर्यटन क्षेत्र घोषित किया जाने की मांग कर दी।

बता दें कि सत्य नारायण की टेकरी पर वर्ष 1995 में अटल जी के मंदिर की स्थापना की गई थी। तभी से हर वर्ष अटल जी का जन्मदिन यहां धूमधाम से विशेष पूजा अर्चना करके मनाया जाता है। इस मंदिर में अटल जी की प्रतिमा के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजमाता विजयाराजे सिंधिया, हिंदी माता मंदिर और जटायु के मंदिर भी हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button