एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Sehore में अंजलि और सारा तेंदुलकर, भैरूंदा के सेवा कुटीरों में गुजारा समय

सचिन तेंदुलकर की पत्नी अंजलि तेंदुलकर और बेटी सारा तेंदुलकर सीहोर जिले के भेरुंदा पहुंची। जहां जमुना झील व सिवानिया के सेवा कुटीर का दौरा किया और बच्चो से बात की। इस दौरान सारा और अंजली तेंदुलकर का आदिवासी अंदाज में जोरदार स्वागत भी किया गया।

मास्टर ब्लास्टर पूर्व क्रिकेटर भारत रत्न सचिन तेंदुलकर की पत्नी अंजलि तेंदुलकर और बेटी सारा तेंदुलकर मंगलवार को सीहोर जिले में आई। दोनों दोपहर में भैरूंदा जनपद के नयापुरा पंचायत के जमुना झील व सिवानिया के सेवा कुटीर में पहुंची। दोनों का कार्यक्रम इतना गोपनीय था कि पुलिस प्रशासन को भी भनक नहीं लगी। गांव पहुंचने पर सारा तेंदुलकर और अंजली तेंदुलकर का आदिवासी अंदाज में स्वागत किया गया। इस दौरान सारा तीर कमान से निशाना लगाते हुए नजर आई।

अंजलि और सारा तेंदुलकर मुंबई से हवाई जहाज से भोपाल पहुंची। भोपाल से कार से संदलपुर के बाद सीहोर जिले के जनपद पंचायत भैरूंदा के ग्राम नयापुरा जमुनाझील और सेवनिया पहुंची। यहां उन्होंने कुटीर के बच्चों और गांव के लोगों से मुलाकात की। सेवनिया पंचायत के सरपंच दिलीप सिंह बारेला ने बताया कि दोनों बिना किसी विशेष सुरक्षा के आए थे। इसलिए उनका कार्यक्रम गोपनीय रखा गया। स्थानीय प्रशासन को भी इसकी जानकारी नहीं दी गई।

सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन ने सीहोर जिले के पांच सेवा कुटीर को गोद लिया है। कुटीर में आसपास गांव के तीन साल से 15 साल तक के बच्चों को सुबह-शाम पढ़ाई कराई जाती है। बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ ड्राइंग और अन्य गतिविधियों की जानकारी देकर उनका मानसिक और शैक्षणिक विकास किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button