एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

Indore में प्रदीप मिश्रा करेंगे ‘शिव चर्चा’, सत्यनारायण पटेल ने घर-घर बांटे पीले चावल

मध्य प्रदेश की पहली एक दिवसीय शिव चर्चा का आयोजन इंदौर में 11 सितंबर सोमवार को होने जा रहा है, जहां कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल के नेतृत्व में विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 5 में घर-घर पीले चावल बंटने जा रहे हैं, और कथा में सम्मिलित होने के आमंत्रण पत्र भी दिए जा रहे हैं।

11 सितंबर 2023 को अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक भागवत भूषण पंडित प्रदीप मिश्रा के मुखारविंद से एक दिवसीय शिव चर्चा सबके शिवा का आयोजन दोपहर 1 बजे से 4 बजे के बीच एसआर पेट्रोल पंप कनाडिया रोड बंगाली चौराहे के पास होगा। कार्यक्रम का आयोजन गीता-रामेश्वरम ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है।

इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 5 के पूर्व विधायक व राष्ट्रीय सचिव सत्यनारायण पटेल ने बताया कि, पंडित प्रदीप मिश्रा सुबह हेलीकॉप्टर से इंदौर आएंगे, उसके पश्चात सुबह 10 बजे गीता भवन चौराहे पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर एवं मालवा मिल चौराहे पर संत शिरोमणि महर्षि बालीनाथ महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इस बीच भक्त जनों द्वारा अभिवादन स्वीकार करेंगे उसके पश्चात दोपहर 1।बजे से एसआर पेट्रोल पंप कन्यादान रोड बंगाली चौराहे के पास एक दिवसीय शिव चर्चा जो कि मध्य प्रदेश में पहली बार पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा की जा रही है, इसका आयोजन वक्त जनों के लिए होगा। आयोजन में सम्मिलित होने हेतु इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 5 में घर-घर आमंत्रण पत्र के साथ पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल पीले चावल बांट रहे हैं, साथ ही सभी शिवालयों पर जा जाकर शिव चर्चा में सम्मिलित होने हेतु आग्रह कर रहे हैं।

एक दिवसीय शिव चर्चा की भव्य तैयारी चालू है। इसके लिए वॉटरप्रूफ डम बनाया जा रहा है, उसके साथ ही तीन जगह पार्किंग का स्थान दिया गया है। पंडाल में पानी की व्यवस्था शौचालय की व्यवस्था व सीसीटीवी कैमरे वह गर्मी से राहत हेतु पंखे कूलर इत्यादि की व्यवस्था भी की जा रही है। कार्यक्रम में अप्रिय घटना से बचने के लिए एंबुलेंस डॉक्टर की टीम का मेडिसिन की व्यवस्था की गई है। साथ ही फायर ब्रिगेड के अग्निशमन यंत्र भी मौके पर मौजूद रहेंगे। कथा का लाइव प्रसारण आस्था चैनल, डीजीआना, एमपी न्यूज, रेड लाइन न्यूज पर किया जाएगा।

कथा स्थल पर भूमि पूजन किया गया, जिसमें इंदौर के युवा नेता मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री अमन बजाज, राकेश जोशी, मदन परमालिया, अंकित दुबे, आशीष चौधरी समेत कई भक्तगण सम्मिलित हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button