एमपी-citiesएमपी-ब्रेकिंगमेरा-देशराजधानी-रिपोर्टविशेष

CM Shivraj ने मेट्रो मॉडल कोच का किया लोकार्पण, बोले- प्रदेश में बह रही विकास की गंगा

मध्यप्रदेश में चुनावी माहौल के बीच सीएम शिवराज ने स्मार्टसिटी पार्क में मेट्रो मॉडल कोच का लोकार्पण किया है। राजधानी भोपाल और इंदौर में मेट्रो ट्रेन के ट्रायल रन की पूरी तैयारी है। इसी के चकते सितंबर मध्य में मेट्रो ट्रेनों के ट्रायल रन का शुभारंभ किया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा कि MP मेट्रो में आपका स्वागत है। इसके साथ ही कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में विकास की गंगा बह रही। सीएम शिवराज सिंह ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि एक संकल्प पूरा हो रहा है, एक सपना साकार हो रहा है। मध्य प्रदेश बदल रहा है और तेज़ी से बढ़ रहा है।

सीएम शिवराज सिंह ने आगे कहा, कमलनाथ को 15 महीने की सरकार में काम नहीं हुआ। फिर कोरोना के कारण काम रुका रहा। इसके बाद फिर सब परिस्थिति संभली तो फिर कार्य जारी किया और आज कोच का अनावरण किया गया है। सीएम शिवराज सिंह ने कहा मैं आप सभी को बधाई देता हूं। सीएम शिवराज ने प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है।

सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि कल के कार्यक्रम में अवैध कॉलोनी को वैध कर 35 लाख लोगों की जिंदगी बदली है। वहीं सीएम ने कहा कि मेट्रो को भोपाल से मंडीदीप और सीहोर तक चलाया जाएगा। सीएम शिवराज ने कहा कि 2016 में हमने सपना देखा था। हम तेजी से काम कर रहे है। आम जन भी मेट्रो मॉडल कोच को अब देख सकेंगे। कोच का इंटीरियर वैसा ही है जैसा मेट्रो ट्रेन का हैं। इसके साथ ही भोपाल और इंदौर में ट्रेन के ट्रायल रन की तैयारी पूरी है। इसी के चकते सितंबर मध्य में मेट्रो ट्रेनों के ट्रायल रन का शुभारंभ किया जाएगा।

जानकारी ने लिए बता दें कि मेट्रो परियोजना के अंतर्गत भोपाल- इंदौर में ओरेंज लाइन और ब्लू लाइन का निर्माण किया जा रहा है। वहीं भोपाल- इंदौर मेट्रो परियोजना का कार्य दिसंबर 2026 तक पूरा हो जाएगा। भोपाल मेट्रो लाइन की लंबाई 31 किमी और लागत 7000 करोड़ है। हैं इंदौर मेट्रो लाइन की लंबाई भी 31 किमी और लागत 7500 करोड़ हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button